Breaking News

बंदूकों को खरीदे पर रोक लगाने की मांग, अबतक 132 दिनों में 200 फायरिंग की घटनाएं

अमेरिका भीड़ पर फायरिंग की घटनाएं लगातार तेज हो रही हैं। हाल के दिनों में अमेरिका में बिना किसी खास उद्देश्य के भीड़ पर फायरिंग की कई घटनाएं हुई हैं। रविवार को फ्लोरिडा इलाके में एक बैंक्वेट हॉल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान भीड़ पर फायरिंग हो गई। रविवार को दिनदहाड़े हुई इस घटना में दो लोग मारे गए हैं।

132 दिन में 200 घटनाएं

बीते 132 दिनों में अमेरिका में इस तरह से भीड़ पर फायरिंग कर लोगों की जान लेने की करीब 200 घटनाएं हुई हैं। इसके चलते अमेरिका में बंदूकों-रायफलों की बेरोक-टोक बिक्री पर रोक लगाने की मांग फिर से तेज हो गई है। हथियारों की खुलेआम बिक्री की विरोधी डेमोक्रेटिक पार्टी अब सत्ता में है। देखा जाना है कि बाइडन प्रशासन बड़ी संख्या में हो रही हथियारों की बिक्री को रोकने के लिए अब क्या कदम उठाता है।

2 लोगों की मौत, 25 घायल

ताजा घटना मियामी-डाडे काउंटी की है। यहां स्थित अल मुला बैंक्वेट हॉल में एक कार्यक्रम हो रहा था। तभी एक व्हाइट एसयूवी में सवार तीन लोग वहां पहुंचे और असाल्ट राइफल व पिस्टल से वहां मौजूद लोगों पर फायरिंग शुरू कर दी। अचानक हुई फायरिंग से कार्यक्रम में भगदड़ मच गई। अफरातफरी का फायदा उठाकर हमलावर भी भागने में कामयाब रहे। घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जहां कुछ की हालत गंभीर है। फ्लोरिडा के गवर्नर रोन डिसैंटिस ने पुलिस अधिकारियों को हमलावरों को जल्द पकड़कर उन्हें सख्त सजा दिलाने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *