Breaking News

फाफामऊ सामुहिक दलित हत्याकांड में 11 पर मुकदमा दर्ज, इंस्पेक्टर और सिपाही निलम्बित

फाफामऊ में एक ही परिवार के चार दलितों की हत्या के मामले में पुलिस ने मृतक के भाई की तहरीर पर 11 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने सामूहिक हत्याकांड मामले में हत्या, दुष्कर्म, पाक्सो एक्ट और एससी-एसटी एक्ट में दर्ज किया है। सामूहिक हत्याकांड के इस मामले में पुलिस ने 17 संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सिर पर गंभीर चोट से मौत की पुष्टि हुई है। साथ ही दुष्कर्म की आशंका को देखते हुए मां-बेटी की स्लाइड भी सुरक्षित की गई है। परिवार के चार लोगों की मौत के बाद भाई ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए थे।

इस में मामले में डीआईजी ने फाफामऊ इंस्पेक्टर राम केवल पटेल और सिपाही सुशील सिंह को निलंबित कर दिया। पुलिस ने साथ ही विभागीय जांच भी बैठा दी गई है। हत्याकांड के बाद मृतक के भाई ने आरोप लगाया था कि मोहल्ले के कुछ परिवार जमीन विवाद में पहले भी घर में घुसकर मारपीट किये थे जिसके बाद 2019 और 2021 में एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा भी दर्ज हुआ था। पुलिस को किसी भी अनहोनी आशंका जाहिर की गयी थी लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। मुकदमा वापस लेने का दवाब आरोपी की तरफ से बनाया जा रहा था। मामले में पुलिस से शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।

प्रियंका गांधी पीड़ित परिवार से करेंगी मुलाकात

कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा शुक्रवार को प्रयागराज में पीड़ित परिवार से मिलने वाली हैं। फाफामऊ इलाके में दलित परिवार के सामूहिक हत्याकांड के परिजनों से मुलाकात कर सकती हैं। प्रियंका गांधी एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या को मुद्दा बनायेंगी। प्रियंका के साथ पार्टी के कुछ अन्य नेता भी आ सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *