Breaking News

प. बंगाल के दुर्गापुर एयरपोर्ट पर लैंडिंग से पहले तूफान में फंसा विमान, 40 यात्री घायल

स्पाइसजेट (SpiceJet passenger plane) के एक यात्री विमान ने रविवार को मुंबई (Mumbai) से पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर (Durgapur of West Bengal) के लिए उड़ान भरी. विमान दुर्गापुर के अंडाल स्थित काजी नजरूल इस्लाम एयरपोर्ट (Kazi Nazrul Islam Airport) तक पहुंच भी गया. ये यात्री विमान एयरपोर्ट पर लैंड करने ही वाला था कि खराब मौसम के कारण तूफान में फंस गया. पायलट विमान की सुरक्षित लैंडिंग (safe landing of aircraft) कराने में सफल रहे।

जानकारी के मुताबिक ये विमान एयरपोर्ट पर लैंडिंग से ठीक पहले काल बैसाखी तूफान में फंस गया. लैंडिंग से पहले तूफान में फंसा विमान एक पल को हवा में ही रुक सा गया। विमान के तूफान में फंसने के बाद उसके केबिन का सामान गिरने लगा और इसकी वजह से विमान में सवार 40 यात्री घायल हो गए. स्पाइसजेट ने हादसे पर दुख जताया है।

बताया जा रहा है कि स्पाइसजेट के बोइंग 737 विमान ने मुंबई से दुर्गापुर के अंडाल स्थित काजी नजरूल इस्लाम एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरी थी. ये यात्री विमान एयरपोर्ट पर लैंडिंग से ठीक पहले काल बैसाखी तूफान में फंस गया. विमान के केबिन में रखा सामान गिरने से 40 यात्री घायल हो गए।

विमान की सुरक्षित लैंडिंग के बाद सभी घायलों को उपचार के लिए तत्काल नजदीकी रानीगंज अस्पताल ले जाया गया जहां 10 की हालत गंभीर बताई जा रही है. अन्य 30 घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. इस हादसे पर पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने ट्वीट करके दुख जताया है।

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने भी बयान जारी कर कहा है कि फ्लाइट संख्या SG-945 ने मुंबई से दुर्गापुर के लिए उड़ान भरी थी. ये फ्लाइट तूफान में फंस गई जिसकी वजह से कुछ यात्रियों को चोट आई है. स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा है कि फ्लाइट के दुर्गापुर पहुंचते ही तत्काल चिकित्सकीय सहायता उपलब्ध कराई गई।

घायलों को सिर में आई है चोट
स्पाइसजेट एक्सप्रेस ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा है कि हम घायलों को हर संभव चिकित्सकीय सहायता उपलब्ध करा रहे हैं. सभी घायलों का उपचार रानीगंज के अस्पताल में चल रहा है. गंभीर रूप से घायल यात्रियों को चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद अंडाल के लिए रेफर कर दिया है. बताया जा रहा है कि इस हादसे में घायल हुए लगभग सभी यात्रियों को सिर में चोट आई है।

नहीं हुई इमरजेंसी लैंडिंग
इस हादसे को लेकर कहा जा रहा था कि तूफान में फंसने के बाद विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है. बाद में अधिकारियों ने ये साफ किया है कि विमान की इमरजेंसी लैंडिंग नहीं कराई गई. इस विमान की लैंडिंग दुर्गापुर के अंडाल स्थित काजी नजरूल इस्लाम एयरपोर्ट पर ही होनी थी. ये विमान लैंडिंग से ठीक पहले काल बैसाखी तूफान में फंस गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *