Breaking News

प्रियंका गांधी बोलीं- जांच पूरी होने तक मंत्री पद छोड़ें अजय मिश्रा

कांग्रेस महासचिव और यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने लखीमपुर खीरी कांड की निष्पक्ष जांच के लिए केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग की है. उन्होंने कहा है कि जब तक केद्रीय मंत्री इस्तीफा नहीं देते मामले की निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती. उन्होंने यह भी पूछा कि इस कांड की जांच किसी सीटिंग जज से क्यों नहीं कराई जा रही? प्रियंका ने कहा कि जब किसी सीटिंग जज से निष्पक्ष जांच होगी तो मंत्री को इस्तीफा देना पड़ जाएगा.

हिंसा के पीड़ित परिजनों से मुलाकात के बाद उन्होंने समाचार एजेंसी ANI से कहा, “लोकतंत्र में न्याय एक अधिकार है और मैं न्याय के लिए अपनी लड़ाई जारी रखूंगी. कल मैं जितने भी प्रभावित परिवारों से मिली, उन्होंने केवल न्याय की मांग की. निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए.”

इससे पहले लखीमपुर खीरी कांड पर मचे बवाल के बाद योगी सरकार ने कल राहुल और प्रियंका गांधी समेत पांच कांग्रेस नेताओं को पीड़ित परिवारों से मिलने की इजाजत दी थी. लखीमपुर खीरी पहुंचे राहुल और प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिवारों से मुलाकात की थी. इसके बाद राहुल गांधी ने ट्वीट किया था कि जब तक न्याय नहीं मिलेगा, तब तक ये सत्याग्रह चलता रहेगा. उन्होंने मंत्री के इस्तीफे और मंत्री के बेटे की गिरफ्तारी की मांग की. राहुल पहले लवप्रीत के परिजनों से मिले, फिर वो पत्रकार रमन कश्यम के घर भी पहुंचे.

इसके बाद राहुल और प्रियंका नछत्तर सिंह के परिवार वालों से भी मिले. इस दौरान दोनों ने पीड़ितों के साथ होने का भरोसा दिया और कहा कि वो उन्हें न्याय दिलाकर रहेंगे. प्रियंका गांधी ने कहा कि इंसाफ़ तभी मिलेगा जब आरोपियों की गिरफ़्तारी होगी. राहुल और प्रियंका गांधी के साथ छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, केसी वेणुगोपाल, रणदीप सुरजेवाला भी थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *