Breaking News

प्रियंका गांधी का हमला, यूपी के मुख्यमंत्री महिला विरोधी सोच के अगुआ हैं

कांग्रेस (Congress) महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने उत्तर प्रदेश में ‘महिला विरोधी अपराधों’ का हवाला देते हुए मंगलवार को आरोप लगाया कि राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ‘महिला विरोधी सोच के अगुवा’ हैं. उन्होंने हाथरस (Hathras) में एक साल पहले दलित युवती के साथ हुए रेप और हत्या के मामले का उल्लेख किया. प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, ”आज से एक साल पहले हाथरस में बलात्कार की भयावह घटना घटी थी और यूपी सरकार ने परिवार को न्याय व सुरक्षा देने की जगह धमकियां दीं थीं और उनसे बेटी के ससम्मान अंतिम संस्कार का हक भी छीन लिया था.”


कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी के मुताबिक, उस वक्त सरकार के अधिकारियों व बीजेपी के नेताओं ने बयान देकर ‘रेप’ न होने जैसी बातें कही थीं व पूरी सरकारी मशीनरी की ऊर्जा पीड़िता का चरित्र हनन करने में खर्च की गई थी.

 

 

प्रियंका ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए सवाल किया, ”महिलाओं के खिलाफ अपराधों पर इतना खराब रुख रखने वाली सरकार के मुखिया से आप संवेदनशीलता की आस रख भी कैसे सकते हैं?” उन्होंने आरोप लगाया, ”वैसे भी यूपी के मुख्यमंत्री महिला विरोधी सोच के अगुआ हैं. वो कह चुके हैं कि महिलाओं को स्वतंत्र नहीं होना चाहिए.”

 

बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सोमवार को ही उत्तर प्रदेश दौरा खत्म कर दिल्ली लौटी हैं. यूपी दौरे में उन्होंने आगामी 2022 विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं से लगातार काम करने का आह्वान किया. दौरा खत्म करते हुए प्रियंका गांधी ने रायबरेली में पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि पार्टी इस बार राज्य विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की समय पर घोषणा करने की योजना बना रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *