Breaking News

प्रधानमंत्री 15 जुलाई को पहुंचेंगे वाराणसी, 15 सौ करोड़ रुपये से अधिक की योजनाओं का देंगे तोहफा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 जुलाई को संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं। पीएम मोदी इस दौरान वाराणसी को 15 सौ करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का तोहफा देने वाले हैं। प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए अधिकारियों ने तैयारी शुरू कर दी हैं। वाराणसी के कमिश्नर और डीएम लगातार उन जगहों का निरीक्षण कर रहे हैं जहां पीएम मोदी का कार्यक्रम निर्धारत है। प्रधानमंत्री मोदी के प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर रविवार की शाम एसपीजी की टीम भी वाराणसी पहुंच जाएगी। अधिकारियों संग बैठक के बाद एसपीजी उन तमाम जगहों का निरीक्षण करेगी जहां पीएम का कार्यक्रम प्रस्तावित है। निरीक्षण के बाद पीएम का फाइनल कार्यक्रम पर मुहर लगेगी। प्रधानमंत्री अपने इस वाराणसी दौरे के दौरान वाराणसी में लगभग 5 घण्टे रहेंगे।

1582 करोड़ की योजनाओं की देंगे सौगात
अभी तक पीएम के कार्यक्रम का आधिकारिक प्रोटोकॉल जिला प्रशासन को नहीं मिला है। वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि पीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर तैयारियां की जा रही हैं। प्रधानमंत्री अपने इस दौरे के दौरान 744.02 करोड़ के 78 परियोजनाओं का लोकर्पण और 838.91 करोड़ के 206 योजनाओं की सौगात देंगे। इन योजनाओं की फाइनल सूची पीएमओ को उपलब्ध करा दी गई है।

पीएम इन योजनाओं की देंगे सौगात
पीएम वाराणसी को जापान के सहयोग से बने हाईटेक कन्वेंशन सेंटर ‘रुद्राक्ष‘ के अलावा गोदौलिया पर बने मल्टीस्टोरी पार्किग, स्मार्ट स्कूल,गौरव पथ,रो-रो क्रूज, अस्सी से राजघाट के बीच पर्यटन क्रूज, बीएचयू में 100 बेड का एमसीएच विंग, ड्राइवर प्रशिक्षण के केंद्र, वाराणसी-गाजीपुर मार्ग पर बने आरओबी आदि योजनाएं शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *