Breaking News

प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात के मोरबी हादसे पर जताया दुख, मुआवजे का किया ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुजरात (Gujarat) के मोरबी (Morbi) में हुए हादसे (Accident) पर दुख जाहिर करते हुए (Expressed Grief) इस घटना में जान गंवाने वाले मजदूरों के परिजनों को (To the Families of Laborers who lost their Lives) 2-2 लाख रुपये (Rs, 2-2 Lakh) और घायलों को 50-50 हजार रुपये (50-50 Thousand Rupees to the Injured) का मुआवजा (Compensation) देने का भी ऐलान किया है.

घटना पर दुख जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, मोरबी में दीवार गिरने से हुआ हादसा हृदय-विदारक है। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। स्थानीय अधिकारी प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने मुआवजे का ऐलान करते हुए अपने अगले ट्वीट में कहा, मोरबी में हुए हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये दिए जाएंगे। घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

आपको बता दें कि, गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र के मोरबी जिले के हलवाड़ औद्योगिक क्षेत्र के अंदर स्थित एक नमक कारखाने की दीवार गिरने से 12 मजदूरों की मौत हो गई है और 15 लोगों के वहां फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। स्थानीय प्रशासन द्वारा मलबे के नीचे फंसे अन्य लोगों को बचाने के प्रयास किये जा रहे   हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *