Breaking News

पेट्रोल भराने के बाद ग्राहक ने दिया 2000 का नोट, पंप कर्मचारी ने टंकी से निकाल लिया तेल

रिजर्व बैंक (reserve Bank) के स्‍पष्‍ट निर्देश के बावजूद दो हजार रुपए (two thousand rupees) के नोट को लेकर लोगों को तरह-तरह की दिक्‍कतें आ रही हैं। ये नोट वैसे तो लंबे समय से बाजार में दिख नहीं रहे थे लेकिन रिजर्व बैंक की घोषणा के बाद अचानक से लोग इन्‍हें लेकर पेट्रोल पंप (Petrol pump) से शॉपिंग मॉल तक पहुंचने लगे हैं। लेकिन कुछ जगहों पर ये नोट लेने से आनाकानी भी की जा रही है। ऐसा ही एक मामला उरई में देखने को मिला जहां स्‍कूटी में पेट्रोल भराने के बाद ग्राहक ने दो हजार का नोट दिया तो पंप के कर्मचारी ने टंकी से तेल वापस निकाल लिया।

पेट्रोल पंप कर्मचारी ने नोट लेने से इनकार कर दिया। ग्राहक के पास दूसरा नोट नहीं था तो पंपकर्मी ने उसकी स्कूटी में भरा गया पेट्रोल टंकी से निकाल लिया। इसका वीडियो वायरल हो रहा है। हालांकि ‘लाइव हिन्‍दुस्‍तान’ इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। बताया जा रहा है कि ये वीडियो उरई कोतवाली के दलगंजन तिराहे पर वी मार्ट के सामने स्थित पेट्रोल पंप का है। सोमवार दोपहर यहां एक युवक स्कूटी लेकर पेट्रोल भराने पहुंचा था। उसने 400 रुपए का पेट्रोल भरवाया और पंप कर्मचारी को 2000 रुपए का नोट दिया। पंप कर्मचारी ने गुलाबी नोट लेने से इनकार कर दिया। युवक ने कहा कि उसके पास यही नोट है और सरकार ने 30 सितंबर तक इसको प्रचलन में रखा है।

पेट्रोल पंप कर्मियों ने उसकी बात नहीं सुनी। फुटकर रुपयेन होने की बात कहकर स्कूटी की टंकी में पाइप डालकर पेट्रोल निकाल लिया। किसी ने इसका वीडियो बना कर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। उधर एलडीएम संदीप सिन्हा ने कहा कि दो हजार का नोट 30 सितंबर तक प्रचलन में हैं। कोई भी नोट लेने से इंकार नहीं कर सकता। अगर कोई मना करता है तो डीएम से शिकायत की जा सकती है।