Breaking News

पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती, मुख्य पुजारी समेत 22 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव, केदारनाथ में पुलिस टीम की सैंपलिंग आज

पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती, केदारनाथ के मुख्य पुजारी शिव शंकर लिंग, मंदिर के कर्मचारियों समेत 22 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। बीते मंगलवार को उच्च शिक्षा मंत्री व जनपद के प्रभारी मंत्री डा. धन सिंह रावत ने केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्यों के निरीक्षण के दौरान इन लोगों से भी मुलाकात की थी।

धाम से लौटने के कुछ ही देर में डा. रावत के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना पर केदारपुरी में हड़कंप मच गया था। जिलाधिकारी वंदना सिंह के निर्देश पर केदारनाथ में मौजूद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मुख्य पुजारी समेत मंदिर के नौ कर्मचारियों का कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया।

प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली
इधर, धाम से लौटी पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती और उनके साथ के 12 लोगों का सैंपल लेकर कोरोना जांच की गई। सभी 22 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जिस पर प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. विंधेश कुमार शुक्ला ने बताया कि जिन 22 लोगों के सैंपल लिए गए थे, उनमें 18 का एंटीजन व 04 का टू-नॉट टेस्ट किया गया।

बताया कि केदारनाथ में मौजूद तीर्थपुरोहित व कार्यदायी संस्थाओं के लोगों की कोरोना जांच के लिए पर्याप्त किट व अन्य सामग्री भेज दी गई है। इधर, पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह ने बताया कि केदारनाथ में मौजूद पुलिस टीम की सैंपलिंग की जाएगी।

बता दें कि मंगलवार को राज्य मंत्री डा. धन सिंह रावत केदारनाथ गए थे। उन्होंने पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण के दौरान तीर्थपुरोहितों से मुलाकात की थी। साथ ही पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती व मंदिर के मुख्य पुजारी समेत अन्य कई लोगों से भी भेंट की थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *