Breaking News

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इस शहर में खरीदा नया घर

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक और आशियाने के मालिक हो गए हैं. पूर्व विकेटकीपर धोनी ने हाल ही में पुणे के पिंपरी चिंचवड में नया घर खरीदा है. धोनी का नया घर रावेत के एस्टाडो प्रेसिडेंशियल सोसाइटी में है. धोनी ने पिछले साल मुंबई में भी एक घर खरीदा था, जिसकी तस्वीर उनकी पत्नी साक्षी सिंह धोनी ने शेयर की थी. चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी फिलहाल रांची स्थित अपने फार्म हाउस में परिवार के साथ समय बिता रहे हैं. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन के टलने के बाद धोनी को परिवार के साथ कीमती पल बिताने का मौका मिला है.

महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के बचे हुए मैचों के लिए सीएसके के साथ जुड़ेंगे. बीसीसीआई ने ऐलान किया है टूर्नामेंट के बचे हुए 31 मैच सितंबर-अक्टूबर में खेले जाएंगे. ये मुकाबले UAE में होंगे.

मैदान के अंदर और बाहर कब और कैसे निवेश करना है, इसके बारे में धोनी को खूब पता है. क्रिकेट के मैदान में रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ियों में उनके निवेश से सब वाकिफ हैं. वहीं, मैदान के बाहर भी उन्होंने कुछ प्रभावशाली निवेश किए हैं.

धोनी एंटरटेनमेंट बिजनेस में पहले ही कदम रख चुके हैं. उनकी एक प्रोडक्शन कंपनी है, जिसे ‘एमएसडी एंटरटेनमेंट’ के नाम से जाना जाता है. इसका ऑफिस मुंबई में है. प्रोडक्शन कंपनी की हेड धोनी की वाइफ साक्षी हैं.

इसके अलावा रांची में धोनी का फार्म हाउस भी है, जो सात एकड़ में फैला है. धोनी के इस फार्म का नाम ‘कैलाशपति’ है. धोनी अक्सर अपना खाली वक्त इसी फार्म हाउस में बिताते हैं. टीम इंडिया के लगभग सभी क्रिकेटर इस फार्म हाउस में आकर इसकी खूबसूरती का लुत्फ उठा चुके हैं.

इस भव्य फार्म हाउस को बनवाने में तीन साल का समय लगा है. हरियाली के प्रति महेंद्र सिंह धोनी का प्यार इस फार्म हाउस में भी दिखाई पडता है. इस फार्म हाउस में इंडोर स्टेडियम, स्वीमिंग पूल और जिम है.

धोनी के इस फार्म हाउस के लॉन में उनके फेवरेट पेट्स दिखाई पड़ते हैं. धोनी यहीं पर अपने इन पेट्स को ट्रेनिंग भी देते हैं. उन्होंने  कई बार अपने डॉग्स को ट्रेनिंग देते हुए वीडियो भी शेयर किए हैं.

महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले साल 15 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. इस दिग्गज खिलाड़ी के जलवे अब सिर्फ आईपीएल में देखने को मिलते हैं. उन्होंने तमाम तरह की अटकलों को धता बताते हुए अचानक रिटायरमेंट का ऐलान किया था. उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने वनडे विश्‍व कप, टी20 विश्‍व कप और चैम्पियन्स ट्रॉफी पर कब्जा जमाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *