Breaking News

पीएम मोदी बोले- यूपी में 30 नए मेडिकल कॉलेजों पर तेजी से काम जारी, पहले घूमती थी भ्रष्टाचार की ‘साइकिल’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सोमवार को सिद्धार्थनगर और वाराणसी दौरे पर यूपी पहुंचे हैं. सिद्धार्थनगर में पीएम मोदी ने नौ चिकित्सा महाविद्यालयों का उद्घाटन कर दिया है. यहां अपने संबोधन में मोदी ने पिछली सरकारों पर जमकर हमला बोला. मोदी ने यह भी पूछा कि क्या कभी किसी को याद पढ़ता है कि उत्तर प्रदेश के इतिहास में कभी एक साथ इतने मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण हुआ हो? बता दें कि ये कॉलेज सिद्धार्थनगर, एटा, हरदोई, प्रतापगढ़, फतेहपुर, देवरिया, गाजीपुर, मिर्जापुर और जौनपुर जिलों में स्थित हैं. इन 9 मेडिकल कॉलेजों की लागत 2,329 करोड़ रुपये है.

मोदी ने कहा कि पिछली सरकारों ने पूर्वांचल की तस्वीर खराब कर दी थी, बीमारियों की वजह से बीमार कर दिया गया था. वही पूर्वांचल, वही यूपी पूर्वी भारत को सेहत का नया उजाला देने वाला है. आगे कहा गया कि पिछली सरकारों की प्राथमिकता अपने लिए कमाना होता था. वहीं उनकी (मोदी) सरकार की प्राथमिकता गरीब का पैसा बचाना, गरीब के परिवार को मूलभूत सविधाएं देना है. यूपी के भाई-बहन भूल नहीं सकते कि कैसे योगी ने संसद में यूपी की बदहाल व्यवस्था की बात सुनाई थी, तब वो बस सांसद थे. छोटी आयु के सांसद बने थे और जब उन्हें मौका मिला तो उन्होंने दिमागी बुखार को बढ़ने से रोक दिया. यूपी में कभी स्वास्थ्य को तव्वजो नही दी गई। गांवों देहातों से भागकर इलाज के लिए दूसरे जिलों जाना पड़ता था.

मोदी ने आगे कहा कि सालों साल तक बिल्डिंग नहीं बनती थी, बिल्डिंग होती थी तो मशीनें नहीं होती थी. दोनों होते थे तो डॉक्टर-स्टाफ नहीं होते थे. वहीं गरीबों को लूटने वाली भ्रष्टाचार की ‘साइकिल’ 24 घंटे घूमती रहती थी. दवाई में भ्रष्टाचार, एंबुलेंस भ्रष्टाचार, नियुक्ति में भ्रष्टाचार, पोस्टिंग में भ्रष्टाचार. इससे कुछ परिवारवादियों का तो भला हुआ. लेकिन इसमें पूर्वांचल का फायदा नहीं हुआ.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *