Breaking News

पीएम मोदी ने वोटर्स से की अपील, बोले- रिकॉर्ड संख्या में डालें वोट

देश के पाँच चुनावी राज्यों में आज वोटिंग (Assembly Election 2020) हो रही है. इनमें पश्चिम बंगाल (West Bengal), असम (Assam), केरल (kerala), तमिलनाडु (Tamil Nadu) और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी (Puducherry) शामिल है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन सभी राज्यों के वोटर्स से रिकॉर्ड वोटिंग करने की अपील की है. उन्होंने बांग्ला, मलयालम, तमिल और अंग्रेजी में ट्वीट कर लोगों से वोट करने के लिए कहा है.

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि केरल, पुडुचेरी, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में चुनाव हो रहे हैं. मैं इन स्थानों के लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे रिकॉर्ड संख्या में मतदान करें, खासकर युवा मतदाता.

असम में जहां आखिरी चरण के लिए वोटिंग हो रही है तो वहीं पश्चिम बंगाल में आज तीसरे चरण की वोटिंग हो रही है. केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में आज ही यानी एक ही चरण में मतदान खत्म हो जाएगा. केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी की सभी 30 सीटों पर भी आज ही वोटिंग हो रही है.

पश्चिम बंगाल में 31 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है. करीब 78 लाख 52 हजाार 425 वोटर्स अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं, वहीं 205 उम्मीदवार मैदान में हैं. वहीं असम के तीसरे और अंतिम चरण में कुल 40 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान हो रहा है. इसमें 337 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें 12 महिला उम्मीदवार और 325 पुरुष उम्मीदवार हैं. इसके अलावा केरल में 2.74 करोड़ मतदाता राज्य विधानसभा की 140 सीटों के लिए चुनाव मैदान में उतरे 957 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. वहीं तमिलनाडु में 3,998 उम्मीदवार और पुडुचेरी में 324 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *