Breaking News

पीएम मोदी ने वाराणसी को दी सौगात, रुद्राक्ष सेंटर समेत कई योजनाओं का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज (गुरुवार) अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) में हैं. कोरोना काल में करीब आठ महीने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी का वाराणसी दौरा हो रहा है. अपने इस दौरे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी को करीब 1500 करोड़ से अधिक की योजनाओं की सौगात दी, जिसमें बहुचर्चित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर भी शामिल है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह करीब 10.30 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचे. जहां उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी पटेल, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया.

कार्यक्रम में क्या बोले मुख्यमंत्री योगी?

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में काशी ने देश और दुनिया के सामने अपनी नई पहचान बनाई है. नई काशी ने आध्यात्मिक-सांस्कृतिक पहचान को साथ लेते हुए खुद को स्मार्ट काशी के रूप में प्रस्तुत किया है. सीएम योगी ने कहा कि पिछले डेढ़ साल से देश-दुनिया कोरोना से ग्रस्त है, इस वक्त में पीएम मोदी ने कुशल नेतृत्व दिया है. पिछले सात साल में काशी में 10 हजार करोड़ रुपये से अधिक की योजना पूरी हुई हैं, जबकि इतनी ही योजनाओं पर काम किया जा रहा है.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि काशी जिन बातों के लिए तरसती थी, आज उन्हीं क्षेत्रों में दुनिया के लिए प्रेरणा बन रही है. अपने व्यस्त कार्यक्रम के बीच प्रधानमंत्री ने वक्त-वक्त पर वाराणसी के लिए समय निकाला और यहां की अगुवाई की. पीएम मोदी के स्वागत के लिए समर्थक तैयार वाराणसी के सांसद लंबे वक्त के बाद अपने संसदीय क्षेत्र में आ रहे हैं. ऐसे में लोग उनके स्वागत के लिए जुट गए हैं. पीएम मोदी के आने से पहले बनारस को सजाया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *