Breaking News

पीएम मोदी ने ‘कानपुर-कन्नौज के कुबेर’ पर कसा तंज, भ्रष्टाचार का इत्र से विपक्ष को कही ये बात

विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी ने कानपुर वासियों को मेट्रो की सौगात दी है। पीएम मोदी ने आज कानपुर मेट्रो के पहले चरण का उद्घाटन किया और सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ मेट्रो का सफर भी किया। पीएम मोदी ने कानपुर निराला नगर रेलवे ग्राउंड पर एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने इस दौरान कनपुरिया अंदाज और ठग्गू के लड्डू का जिक्र किया। उन्होंने इस दौरान विपक्ष पर भी जमकर बरसे और परोक्ष रूप से पीयूष जैन के कांड का भी जिक्र किया।

पीयूष जैन कांड पर भी पीएम ने विपक्ष को घेरा

पीएम मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार का इत्र जो उन लोगों ने छिड़क रखा था, वह सब अब बाहर आ गया है। छापेमारी के बाद कोई सामने आने को तैयार नहीं है। कोई क्रेडिट लेने तक नहीं आ रहा है। नोटों का जो पहाड़, पूरे देश ने देखा, वही उनकी उपलब्धि है और यही उनकी सचाई है। इसलिए अब जनता विकास के साथ है। विकास करने वालों के साथ है।

कानपुरिया अंदाज के दीवाने हुए पीएम मोदी

कानपुर के लोगों का जो मिजाज है,जो कनपुरिया अंदाज है, जो उनकी हाजिर जवाबी है, उसकी तुलना ही नहीं की जा सकती है। मंगलवार को कानपुर को मेट्रो की कनेक्टिविटी मिली है साथ ही बीना रिफाइनरी से भी कानपुर अब कनेक्ट हो गया है।

कभी बदनाम था यूपी, अब बना रहा डिफेंस कॉरिडोर

पीएम मोदी ने कहा कि जिस यूपी को कभी अवैध हथियारों वाली गैंग के लिए बदनाम किया गया था। उत्तर प्रदेश देश की सुरक्षा के लिए डिफेंस कॉरिडोर बना रहा है। उन्होंने कहा कि दशकों तक हमारे देश में ये स्थिति रही कि एक हिस्सा का तो विकास हुआ, दूसरा पीछे ही छूट गया। राज्यों के स्तर पर, समाज के स्तर पर इस असमानता को दूर करना उतना ही जरूरी है।

डबल इंजन सरकार के गिनाए फायदे

पीएम मोदी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार जिस काम का शिलान्यास करती है, उसे पूरा करने के लिए हम दिन रात एक कर देते हैं। कानपुर मेट्रो का शिलान्यास हमारी सरकार ने किया, हमारी सरकार इसका लोकार्पण भी कर रही है। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास हमारी सरकार ने किया, हमारी ही सरकार ने इसका काम पूरा किया। साल 2014 से पहले, यूपी में जितनी मेट्रो चलती थी, उसकी कुल लंबाई थी 9 किलोमीटर. साल 2014 से लेकर 2017 के बीच मेट्रो की लंबाई बढ़कर हुई कुल 18 किलोमीटर हो गयी। आज कानपुर मेट्रो को मिला दें तो यूपी में मेट्रो की लंबाई अब 90 किलोमीटर से ज्यादा हो चुकी है।

परियोजनाओं में होता था घोटाला

पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग पहले सरकार चलाते थे वो इस मानसिकता के साथ सरकार चलाते थे कि लॉटरी लगी है। जितना लूट सको लूट लो। यूपी में पहले की सरकारें जो परियोजनाएं शुरू करती थीं, उनमे कैसे हजारों करोड़ रुपये का घोटाला हो जाता था। पहले की सरकरों ने कभी जनता के लिए काम किया ही नहीं। उन्होंने जनता को अपना माना ही नहीं लेकिन अब यूपी में डबल इंजन की सरकार हर योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *