Breaking News

पीएम मोदी के ‘छोटे सैनिक’ पर बड़ी जिम्मेदारी, कांग्रेस को हराने उतरे हार्दिक पटेल, 15 साल नहीं जीती BJP

भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। टिकट की सूची में क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा समेत कई खास नाम शामिल हैं, लेकिन इस बार चर्चा में पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भी हैं। खास बात है कि पार्टी ने ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छोटे सैनिक’ पटेल पर वीरमगाम सीट पर भरोसा जताया है। इस सीट पर भाजपा 15 सालों से नहीं जीती है।

पिछले चुनावों के नतीजे
साल 2017 विधानसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर डॉक्टर तेजश्रीबेन दिलीपकुमार पटेल मैदान में थीं, लेकिन उन्हें कांग्रेस के भरवाड लाखाभाई भीखाभाई के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। कांग्रेस उम्मीदवार को 76 हजार 178 टिकट मिले थे। जबकि, भाजपा 69 हजार 630 सीट हासिल कर सकी थी।

साल 2012 चुनाव में भाजपा ने पटेल प्रागजीभाई नारानभाई पर भरोसा जताया था। उन्हें चुनाव में 67 हजार 947 वोट मिले थे। लेकिन कांग्रेस के टिकट पर मैदान में उतरे पटेल तेजश्रीबेन दिलीपकुमार ने 84 हजार 930 वोट हासिल कर जीत दर कर ली थी। हालांकि, 2007 चुनाव भाजपा के नाम रहा और भाजपा के राठौड़ कामभाई गागजीभाई ने कांग्रेस के कोली पटेल जगदीशभाई सोमभाई को हराया था।

हार्दिक पटेल की रणनीति
जून में भाजपा में शामिल हुए पटेल ने कहा था, ‘राष्ट्रहित, प्रदेशहित, जनहित एवं समाज हित की भावनाओं के साथ आज से नए अध्याय का प्रारंभ करने जा रहा हूं। भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र भाई मोदी जी के नेतृत्व में चल रहे राष्ट्र सेवा के भगीरथ कार्य में छोटा सा सिपाही बनकर काम करूंगा।’

जून में ही उन्होंने भाजपा में आने पर अपनी रणनीति की जानकारी दी थी। उन्होंने कहा था कि वे कांग्रेस विधायकों को दूर करने के लिए अभियान शुरू करेंगे। इसके तहत वे हर 10 दिन में कार्यक्रम आयोजित करेंगे, जिसमें विधायकों समेत कांग्रेस नेताओं से भाजपा में शामिल होने के लिए कहेंगे। उन्होंने कहा था, ‘मुझे लगता है कि कांग्रेस पार्टी किसी तरह का काम नहीं करना चाहती। मैं अन्य दलों के के नेताओं से अपील करता हूं कि आएं और भाजपा में शामिल हों। पीएम मोदी पूरी दुनिया की शान हैं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *