Breaking News

पीएम मोदी के आगमन से पहले सजी काशी, रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में गुंजेंगे जापान के शब्द, ऐसी है तैयारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरूवार को काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के आईआईटी मैदान पर जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री बाबतपुर एयरपोर्ट से हेलिकॉप्टर से बीएचयू पहुंचेंगे। एमसीएच विंग का निरीक्षण कर प्रधानमंत्री यहां कोरोना वॉरियर्स से संवाद करेंगे। पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र की जनता को 1582 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे। फिर सड़क मार्ग से सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर पहुंचेंगे। ज्ञात हो कि सुरक्षा कारणों से एसपीजी ने संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में जनसभा पर सहमति नहीं दी। ऐसे में जिला प्रशासन ने BHU आईआईटी (IIT)के खेल मैदान का प्रस्ताव दिया। एसपीजी की सहमति के बाद एडीवी ग्राउंड पर पीएम की जनसभा की तैयारियां शुरू की गयी हैं। सभा स्थल पर छह हजार कुर्सियां सामाजिक दूरी के आधार पर लगाई जाएंगी।

जापानी दल के साथ रुद्राक्ष में बिताएंगे समय
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narender modi)सिगरा स्थित रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर में जापानी दल के साथ भी समय बिताएंगे। इस दौरान जापान से आए प्रतिनिधिमंडल की ओर से संदेश भी प्रसारित होगा। पीएम मोदी के रुद्राक्ष पहुंचने पर बटुक शंखनाथ कर काशी की परंपरा के अनुरूप उनका स्वागत करेंगे। इस सेन्टर में पुष्प वर्षा के साथ भी पीएम का अभिवादन किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने लिया जायजा
प्रधानमंत्री के आगमन से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने पीएम के कार्यक्रमों के प्रस्तावित स्थलों को देखा और आवश्यक निर्देश दिया। योगी आदित्यनाथ ने काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *