Breaking News

पीएम ने ट्वीट करके दी यूपीएससी में सफल कैंडिडेट्स को बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) की सिविल सेवा परीक्षा में सफल हुए उम्मीदवारों को बधाई दी. उन्होंने ट्विटर पर सभी सफल अभ्यर्थियों को बधाई देते हुए ट्वीट किया. बता दें यूपीएससी ने बीते शुक्रवार को सिविल सेवा परीक्षा का फाइनल रिजल्ट (UPSC CSE Final Result 2020) जारी किया है. इसमें 761 अभ्यर्थी सफल हुए हैं.

यूपीएससी ने ये रिजल्ट जनवरी 2021 में हुई लिखित मुख्य परीक्षा और अगस्त से सितंबर 2021 के बीच हुए इंटरव्यू के आधार पर जारी किया है. इस मौके पर पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ये सभी भारत की यात्रा में एक अपनी सर्विस के दौरान महत्वपूर्ण प्रशासनिक भूमिका निभाएंगे. उन्होंने उन उम्मीदवारों को भी शुभकामनाएं दीं जो यूपीएससी परीक्षा को पास नहीं कर पाए. उन्होंने कहा कि अभी कई मौके आएंगे जिसके लिए आप तैयार रहिए.

सफल कैंडिडेट्स को दी बधाई

इसके अलावा पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा को पास करने वाले उम्मीदवारों को बधाई. सार्वजनिक सेवा में एक रोमांचक और संतोषजनक करियर की प्रतीक्षा है. जिन लोगों ने परीक्षा पास कर ली है, वे हमारे देश की यात्रा के एक महत्वपूर्ण दौर में महत्वपूर्ण प्रशासनिक भूमिका निभाएंगे.’

असफल अभ्यर्थियों को भी दी भविष्य के लिए शुभकामनाएं

जिन लोगों का चयन यूपीएससी में नहीं हुआ उनको भी भविष्य के लिए पीएम ने बधाई दी. उन्होंने कहा, ‘जो युवा मित्र यूपीएससी परीक्षा पास नहीं कर सके, मैं उनसे कहना चाहूंगा कि आप बहुत प्रतिभाशाली व्यक्ति हैं. अभी और कोशिश का इंतजार है. साथ ही, भारत बहुत से अवसरों से भरा हुआ है जिन्हें तलाशने की जरूरत है. आप जो कुछ भी करने का फैसला लेते हैं उसमें आपको शुभकामनाएं’.

बता दें इस बार देश की ब्यूरोक्रेसी में नियुक्ति के लिए कुल 761 कैंडिडेट्स को रिकमेंड किया गया है, जिसमें 545 पुरुष और 216 महिलाएं शामिल हैं. जिन उम्मीदवारों को रिकमेंड किया गया है, उनमें बेंचमार्क डिसेबिलिटी वाले 25 लोग भी शामिल हैं. इनमें 7 ऑर्थोपेडिक रूप से दिव्‍यांग, 4 नेत्रहीन, 10 बधिर और 4 मल्‍टीपल डिसेबिलिटी वाले हैं. इस साल यूपीएससी के एग्जाम में शुभम कुमार (Shubham Kumar) टॉपर रहे हैं, जबकि जागृति अवस्थी और अंकिता जैन ने सिविल सेवा परीक्षा में क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया है. वहीं IAS टीना डाबी की बहन रिया डाबी 15वें स्थान पर रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *