Breaking News

पीएम की लोगों से अपील: गुजरात का अपमान करने वालों को सबक सिखाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राजनीतिक विरोधियों पर हमला करने के लिए भावनात्मक गौरव का कार्ड खेला और लोगों से उनका और राज्य का अपमान करने वालों को दंडित करने को कहा। उन्होंने सौराष्ट्र क्षेत्र के जूनागढ़ शहर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “कुछ लोग गुजरातियों का अपमान करने में विश्वास करते हैं .. वे गुजरातियों को विभाजित करना चाहते हैं। गुजरातियों ने उद्योग और व्यापार का निर्माण किया है और दूसरे राज्यों के लोगों को रोजगार दिया है, ऐसे गुजरातियों का अपमान किया जा रहा है, क्या हम इस तरह के अपमान को सहन करना जारी रखना चाहते हैं या हमें उन्हें सबक सिखाने की जरूरत है।

आइए, हम उन्हें गुजरात के गौरव के लिए एक सबक सिखाएं।” उन्होंने जूनागढ़, पोरबंदर और गिर सोमनाथ जिले के लिए 4,155 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और उद्घाटन किया। केशोद हवाईपट्टी को एक पूर्ण हवाईअड्डे में बदलने की योजना का अनावरण करते हुए उन्होंने जनसभा को बताया कि उन्होंने नागरिक उड्डयन विभाग के अधिकारियों को परियोजना पर काम करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि एक बार हवाईअड्डा चालू हो जाने के बाद क्षेत्र में उगाए गए फलों का निर्यात किया जा सकता है, देशभर के पर्यटकों के साथ-साथ एशियाई शेरों को देखने या सोमनाथ मंदिर जाने की योजना बनाने वाले विदेशी पर्यटकों को भी संपर्क का साधन मिलेगा।

देश की अर्थव्यवस्था में तटीय क्षेत्र के योगदान की सराहना करते हुए मोदी ने कहा, “पिछले 20 वर्षो में एक्वा निर्यात 7 गुना बढ़ा है। मैंने मछली पकड़ने के तीन बंदरगाहों की आधारशिला रखी है, जिससे मछली पकड़ने के क्षेत्र को बढ़ावा मिलेगा।” इससे पहले दिन में, गांधीनगर में मिशन स्कूल ऑफ एक्सीलेंस का शुभारंभ करते हुए प्रधानमंत्री ने याद किया, “20 साल पहले गुजरात में शिक्षा क्षेत्र की दयनीय स्थिति के कारण, 100 में से 20 बच्चे कभी स्कूल नहीं जाते थे।” उन्होंने कहा, “जिन छात्रों के स्कूल जाने का प्रबंधन किया गया, उन्होंने 8वीं कक्षा के बाद पढाई छोड़ दी, लेकिन पिछले 20 वर्षो में शिक्षा के क्षेत्र में विकास देखा गया है .. गुजरात के स्कूलों में 1.25 लाख से अधिक नई कक्षाएं बनाई गईं और 2 लाख से अधिक शिक्षकों की भर्ती की गई।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *