Breaking News

पार्ले-जी बिस्किट खिलाने की उड़ी अफवाह, दुकानों में खरीदने मची होड़, जानिए पूरा माजरा

बिहार के सीतामढ़ी में पार्ले जी बिस्किट (Parle-G) से जुड़ी एक अफवाह इतनी तेजी से फैली कि वहां मौजूद किराना की दुकानों पर पार्ले जी बिस्किट लेने वालों की होड़ लग गई. दरअसल, सीतामढ़ी में पार्ले जी बिस्किट को जितिया पर्व से जोड़कर एक अफवाह फैलाई गई थी. इसमें कहा गया कि घर में जितने भी बेटे हैं उन सब को पार्ले जी बिस्किट खाना है अन्यथा उनके साथ अनहोनी हो सकती है. बता दें कि पुत्र ​की दीर्घ, आरोग्य और सुखमयी जीवन के लिए इस दिन माताएं व्रत रखती हैं.

फिर क्या था, देखते ही देखते पार्ले जी बिस्किट खरीदने के लिए दुकानों पर मानो भीड़ उमड़ पड़ी. अफवाह का डर इतना भयंकर था कि वहां की दुकानों से पार्ले जी बिस्किट का स्टॉक ही खत्म हो गया. जानकारी के मुताबिक, अब भी लोग इस अफवाह पर यकीन कर रहे हैं. सीतामढ़ी जिले के बैरगनिया, ढेंग, नानपुर, डुमरा, बाजपट्टी, मेजरगंज समेत कई प्रखंडों में यह अफवाह फैल चुकी है.

सब लोग सिर्फ पार्ले जी खरीदते दिखे अफवाह

कब और कहां से फैली, यह अब तक पता नहीं चल सका है. लेकिन इस अफवाह की वजह से बिस्किट की बिक्री में अचानक काफी तेजी आ गई थी. गुरुवार को देर रात तक लोग पार्ले जी बिस्किट खरीदते देखे गए. जब लोगों से पूछा गया कि वे उसे क्यों खरीद रहे हैं? तो वे बोले कि उन्हें पता चला कि पार्ले जी बिस्किट नहीं खाने से अनहोनी हो सकती है. दुकानदार ने भी बताया कि सब लोग सिर्फ पार्ले जी बिस्किट ही मांग रहे हैं.