Wednesday , September 28 2022
Breaking News

पाक में बैठे आतंकी रिंदा ने ISI के इशारों पर कैथल में भिजवाया था RDX, जांच में जुटी STF

हरियाणा को दहलाने की साजिश को नाकाम करते हुए सोमवार को पुलिस ने कैथल जिले से RDX बरामद किया था। जानकारी के मुताबिक इस मामले में पाकिस्तान में बैठे आतंकी हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा का हाथ सामने आया है। रिंदा ने ISI के इशारे पर पंजाब में एक्टिव अपने स्लीपर सेलों के माध्यम से ये टाइमर और बैटरी लगा हुआ RDX कैथल पहुंचाया था। आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा राज्य में दहशत फैलाने के लिए पंजाब में छिपकर बैठे अपने समर्थक आतंकियों का इस्तेमाल कर रहा है। जो RDX पुलिस को बरामद हुआ है उसके साथ 9 घंटे का टाइमर लगा हुआ था, हालांकि उसे एक्टिव नहीं किया गया था।

फिलहाल हरियाणा पुलिस की STF इस बात की जांच कर रही है कि इस विस्फोटक का इस्तेमाल कहां पर किया जाना था। सूत्रों के मुताबिक हरियाणा के कैथल में जो विस्फोटक मिला है, वो विस्फोटक करीब डेढ़ किलोग्राम आरडीएक्स है। मौके से 1.5 किलो आरडीएक्स, डेटोनेटर और मैगनेट भी मिले हैं। सूत्रों का कहना है कि IED हाल ही में अंबाला में मिले IED जैसा है जो एक चिपचिपे बम जैसा दिखता है।

सूत्र का कहना है कि पाकिस्तान द्वारा ड्रोन के जरिए पंजाब के रास्ते ये IED और RDX आ रहे हैं और भारत के भीतरी इलाकों में भेजे जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *