Breaking News

पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ के खिलाफ लंदन में शिकायत, इमरान पर हमले की साजिश का आरोप

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) पर फायरिंग मामले (Firing cases) में अब लंदन (London) में शिकायत दर्ज हुई है. यह शिकायत पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) के खिलाफ है. आरोप लगा है कि नवाज शरीफ ने ही इमरान खान पर हमले की साजिश रची थी. लॉन्ग मार्च में हुई गोलीबारी में पीटीआई के एक कार्यकर्ता की मौत हुई है और इमरान खान समेत 14 लोग घायल हुए.

पीटीआई प्रमुख की हत्या के प्रयास के पीछे नवाज शरीफ को ‘मास्टरमाइंड’ बताते हुए विदेशी पाकिस्तानियों की शिकायत में कहा, “इमरान खान पर हत्या के प्रयास की योजना लंदन में बनाई गई थी.” याचिकाकर्ताओं के वकील ने कहा कि शिकायत में पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज और गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह को भी नामजद किया गया है. उन्होंने कहा, “लंदन पुलिस ने अपराध संदर्भ संख्या देकर कार्रवाई का आश्वासन दिया है.”

रैली में मौजूद शख्स ने बचाई इमरान खान की जान
बता दें कि इमरान खान पर 3 नवंबर को वजीराबाद में उनके लॉन्ग मार्च के दौरान फायरिंग की गई थी. इमरान खान के पैरों में गोली लग गई थी. पैर में चोट लगने के बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. इमरान खान इस हमले में बाल-बाल बचे. रैली में ही मौजूद एक शख्स ने हमलावर को पकड़ लिया था. हमलावर ने इमरान खान पर फायरिंग करने की वजह भी बताई थी.

‘मेरी हत्या की साजिश पहले ही रची गई थी’
कथित हत्या के प्रयास के एक दिन बाद पीटीआई प्रमुख ने कहा कि उन्हें पहले से पता था कि उनके खिलाफ हत्या की योजना बनाई जा रही थी. खान ने अपने पहले संबोधन में कहा, “रैली में जाने से एक दिन पहले, मुझे पता था कि मेरे खिलाफ वजीराबाद या गुजरात में हत्या की योजना बनाई जा रही थी.” इमरान खान ने आरोप लगाया है कि “चार लोगों ने उन्हें बंद दरवाजों के पीछे मारने की साजिश रची” और उनके पास एक वीडियो है जिसे “अगर कुछ होता है” तो जारी किया जाएगा.

इन लोगों पर लगाया हत्या की साजिश रचने का आरोप
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के प्रमुख खान ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, गृहमंत्री राणा सनाउल्ला और मेजर जनरल फैसल नसीर ने 2011 में पंजाब के पूर्व गवर्नर सलमान तासीर की धार्मिक उन्मादियों के हाथों हत्या की तरह उन्हें जान से मारने की साजिश रची. खान ने कहा, ‘”प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने न्यायिक आयोग की बात की और मैं इसका स्वागत करता हूं, लेकिन मेरा पहला सवाल यह है कि यह क्या करेगा? जब सभी जांच करने वाली एजेंसियां उनके अंतर्गत आती हैं, जनपर मैंने आरोप लगाए हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *