Breaking News

पाकिस्तान में PDM की ऐतिहासिक रैली, इमरान को सताया सत्ता गंवाने का डर

पाकिस्तान (Pakistan) में प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के खिलाफ विपक्ष ने मोर्चा खोला हुआ है. इमरान की खराब नीतियों की वजह से बेरोजगारी और महंगाई अपने चरम पर है. इस कारण यहां के लोगों में सरकार के प्रति गुस्सा है. वहीं, 11 विपक्षी पार्टियों के गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (Pakistan Democratic Movement) (PDM) ने लगातार इमरान को अपने निशाने पर लिया है. देश के हर हिस्से में PDM इमरान के खिलाफ रैलियां कर रहा है. PDM ने कह दिया है कि इसका लक्ष्य इमरान को सत्ता से बेदखल करना है. इसी कड़ी में पाकिस्तान (Pakistan) के हैदराबाद (Hyderabad) में 9 फरवरी को एक ऐतिहासिक रैली होने वाली है, जिसमें विपक्ष इमरान के खिलाफ बिगुल फूंकेगा.

सिंध प्रांत (Sindh Province) के मुख्यमंत्री सय्यद मुराद अली शाह (Syed Murad Ali Shah) ने शनिवार को कहा कि PDM की एक ऐतिहासिक रैली का आयोजन 9 फरवरी को हैदराबाद में किया जाएगा. शेहवान में मीडिया से मुखातिब होते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, मंगलवार को सिंध प्रांत में होने वाली इस रैली में देशभर से लोग आएंगे और इसमें हिस्सा लेंगे. न्यूज ने इसकी जानकारी दी. बताया गया है कि इस रैली में PDM के प्रमुख नेता हिस्सा लेंगे और इमरान के खिलाफ हुंकार भरेंगे.

मरयम, बिलावल समेत प्रमुख नेता लेंगे रैली में भाग

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) की उपाध्यक्ष मरयम नवाज (Maryam Nawaz), पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (PPP) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो-जरदारी (Bilawal Bhutto-Zardari) और PDM प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान (Maulana Fazlur Rehman) सहित प्रमुख विपक्षी नेता रैली (Rally) को संबोधित करेंगे. माना जा रहा है कि इस रैली में भारी भीड़ जुटने वाली है. इसे लेकर सिंध (Sindh) में तैयारियों का सिलसिला शुरू हो गया है. सिंध में हुए स्थानीय चुनावों पर टिप्पणी करते हुए मुराद अली शाह ने कहा कि संविधान के मुताबिक पूरे सिंध में स्थानीय चुनाव कराए जाएंगे.

26 मार्च को भी होगी एक विशाल रैली

सिंध के सीएम अली शाह ने आगामी सीनेट चुनावों (Senate elections) में खुले मतदान की अनुमति देने वाले अध्यादेश (Ordinance) को केंद्र सरकार द्वारा लाने के कदम पर भी बात की. सिंध में होने वाली इस रैली की जानकारी तब दी गई है, जब गुरुवार को PDM ने ऐलान किया कि वो प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ 26 मार्च को एक लंबा मार्च करेगी. इस मार्च को विपक्ष के सरकार विरोधी आंदोलन के प्रमुख घटकों में से एक के रूप में देखा जाता है, जो पिछले साल शुरू हुआ था. PDM नेता फजलुर रहमान ने कहा, लंबा मार्च का कारवां 26 मार्च को देशभर से इस्लामाबाद के लिए रवाना होगा. उन्होंने कहा कि PDM इस बार सीनेट चुनाव में हिस्सा भी लेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *