Breaking News

पाकिस्तान में बैन के बावजूद जमकर बीयर परोस रही है चीनी कंपनी

पाकिस्तान जैसे इस्लामिक देश इस कदर चीन पर निर्भर हो चुके हैं कि वह शराब बेचने आई चीन की कंपनियों को बैन नहीं कर पा रहे हैं. पाकिस्तान के इस्लामिक देश होने के बावजूद एक चीनी कंपनी मुसलमानों को जमकर बीयर परोस रही है. पाकिस्तानियों में बीयर पीने का यह आलम है कि चीनी कंपनी को रोज 1 लाख लीटर बीयर तैयार करनी पड़ रही है.

शानदार पैकिंग के साथ बिक रही चीनी बीयर पाकिस्तान में तेजी से पॉपुलर भी हुई है. भारत के पड़ोसी देश में शराब को लेकर कानून बेहद सख्त है. यहां स्पेशल लाइसेंस दिए जाते हैं, जो सिर्फ गैर मुस्लिम ही प्राप्त कर सकता है. पाकिस्तान में शराब हासिल करना बेहद ही मुश्किल कार्य है. ऐसे में भी चीनी कंपनी सभी कानून की धज्जियां उड़ाते हुए शराब बेच रही है.

हो चुका है विरोध
चीन की कंपनी ‘हुई’ ने पाकिस्तान के बलूचिस्तान में अपना पहला प्लांट लगाया था. स्थानीय लोगों के विरोध के बाद उत्पादन बंद कर दिया गया. हालांकि चीन से बीयर की सप्लाई जारी रही. अब इमरान खान सरकार ने ‘हुई’ को एक बार फिर लाइसेंस दिया जिसके बाद से कंपनी के आउटलेट्स पूरे देश में खुल गए.

‘हुई’ के पाकिस्तानी भी हैं मुरीद
शराब कंपनी ‘हुई’ के मुरीद पाकिस्तानी भी हैं. पाकिस्तानियों में यह चीनी ब्रांड बेहद पॉपुलर हो रहा है. जर्मन न्यूज़ पोर्टल DW की एक रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान का एलिट वर्ग इसे बेहद पसंद कर रहा है. प्रतिबंध के बावजूद धड़ल्ले से मुस्लिम वर्ग में इसकी खपत हो रही है. ऐसे ही एक पाकिस्तानी समी इब्राहिम बताते है कि उन्हें एक दो पैग में ही अच्छा नशा हो जाता है. इस बीयर में 5 से 8% तक अल्कोहल होने के कारण यह पाकिस्तानियों को खूब रास आ रही है. कराची के एक हिंदू विक्रेता ने बताया कि ‘हुई’ की मांग रोज बढ़ रही है. इस बीयर की मांग में सबसे अधिक उछाल देखा गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *