Breaking News

पाकिस्तान में बड़ा रेल हादसा, सिंध में आमने-सामने दो ट्रेनों में जबरदस्त भिड़ंत- 33 लोगों की दर्दनाक मौत

पड़ोसी देश पाकिस्तान में सोमवार सुबह-सुबह एक बड़ा रेल हादसा होने का समाचार है। यहां सिंध के डहारकी इलाके में दो ट्रेनें आपस में टकरा गई हैं, इस हादसे में कई लोगों की मौत की आशंका है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, अभी तक 33 लोगों की मौत की बात कही जा रही है जबकि 50 लोग घायल बताए जा रहे हैं। मिल्लत एक्सप्रेस और सर सैय्यद एक्सप्रेस में भिड़ंत में अभी मरने वालों की संख्या और बढ़ने की आशंका है, क्योंकि अभी भी कई लोग बोगियों में फंसे हुए हैं। 33 लोगों की मौत की पुष्टि जिले के डिप्टी कमिश्नर ने की है। ऐसा कहा जा रहा है कि घायलों में से कई की हालत गंभीर बनी हुई है।

इन ट्रेनों की टक्कर रेती और डहारकी रेलवे स्टेशन के बीच हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि कई लोग ट्रेन के अंदर भी फंसे हुए हैं। जिसके चलते उन्हें बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि आने वाले कुछ घंटों में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। घटना की जानकारी मिलते ही बचाव दल घटनास्थल पर पहुंच गया है। इसके बाद राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। अधिकारियों का कहना है कि अभी वह नहीं बता सकते कि ट्रेन सेवा दोबारा शुरू होने में कितना वक्त लगेगा। यहां से गुजरने वाली अन्य ट्रेन निलंबित हो सकती हैं।

इससे पहले इसी साल मार्च महीने में भी पाकिस्तान में रेल हादसा हुआ था। यहां कराची एक्सप्रेस ट्रेन हादसे का शिकार हो गई थी। ये ट्रेन लाहौर से निकली थी और सुक्कुर प्रांत में हादसे का शिकार हो गई। इसके आठ कोच पटरी से उतर गए थे। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जबकि 40 के करीब यात्री घायल हुए थे। इस दौरान कई लोग ट्रेन के अंदर ही फंस गए थे और ट्रेन सेवा भी निलंबित करनी पड़ी थी।

पाकिस्तान में हाल के दिनों में हादसे काफी ज्यादा बढ़े हैं। एक दिन पहले ही देश के उत्तर-पश्चिम में पर्वतीय रास्ते से एक मिनीवैन नीचे नदी में जा गिरी, जिससे सात लोगों की मौत हो गई और तीन लोग घायल हुए। इस मामले की जानकारी देते हुए पाकिस्तान की बचाव सेवा के प्रवक्ता अहमद फैजी ने बताया कि वाहन खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के मानसेहरा जिले में सिरेन नदी में गिर गया था। यह हादसा मोड़ पर वाहन धीमा करने की बजाय गति तेज रखने की वजह से हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *