Breaking News

पाकिस्तान ने राजस्थान के अनूपगढ़ सेक्टर में की गोलीबारी, BSF ने दिया मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकतों (not desist its nefarious activities) से बाज नहीं आता है। पाकिस्तान ने राजस्थान (Rajasthan) में श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ सेक्टर (Anupgarh Sector of Sriganganagar) में भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा रेखा (Indo-Pak International Border Line) पर शुक्रवार देर शाम गोलीबारी शुरू कर दी। अधिकारियों ने बताया कि कुछ देर तक यह गोलीबारी जारी रही। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पाक रेंजर्स की ओर से की गई गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। इस गोलीबारी में किसी भी भारतीय के हताहत होने की सूचना नहीं है। बीएसएफ ने सीमा पार के अपने समकक्षों के साथ एक फ्लैग मीटिंग बुलाई है जो शनिवार को अनूपगढ़ सेक्टर में हो सकती है।

दरअसल, पाकिस्तान अक्सर सीमा पार से घुसपैठ की कोशिशें करता रहता है। एजेंसी ने अधिकारियों के हवाले से बताया है कि कुछ मूवमेंट के कारण यह गोलीबारी की गई। बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी रेंजरों की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। राजस्थान में अंतरराष्ट्रीय सीमा के मोर्चे पर दोनों देशों के सैनिकों के बीच गोलीबारी का यह बिरला मामला माना जा रहा है। अंतरराष्ट्रीय सीमा रेखा गुजरात, पंजाब और जम्मू से गुजरती है। बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि इस घटना के बारे में पूरी जानकारी हासिल की जा रही है।

एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से बताया कि घटना शाम करीब 5 बजे बीएसएफ की बिंजौर पोस्ट के अधीन सीमावर्ती 27-ए गांव के समीप की है। भारतीय किसान चक 27-ए में तारबंदी के उस पार खेतों में काम कर रहे थे। इसी दौरान पाकस्तिान की ओर से दो संदिग्ध व्यक्ति जीरो लाइन को पार कर भारतीय क्षेत्र में आ गए। भारतीय किसानों ने उन्हें पकड़ लिया। इसी बीच सीमा पार से पाक रेंजर्स ने गोलियां चलानी शुरू कर दीं। इसके बाद बीएसएफ के जवानों ने भी करारा पलटवार किया।

सूत्रों ने बताया कि बीएसएफ जवानों की ओर से 18 राउंड फायर किए गए। वहीं पाकिस्तान की ओर से काफी गोलियां चलने का समाचार है। हालांकि बीएसएफ के पलटवार के बाद फायरिंग के दौरान पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ करने वाले दोनों संदिग्ध वापस भाग गए। इस घटना के बाद राजस्थान की सरहद पर तनाव की स्थिति बन गई है। बीएसएफ के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। पूरे श्रीगंगानगर जिले के साथ लगती लगभग 205 किमी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ के जवान इस घटना के बाद से पूरी मुस्तैदी बरत रहे हैं। साथ लगते बीकानेर जिले के बॉर्डर पर भी अलर्ट जारी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *