Breaking News

पाकिस्तान ने रचा इतिहास तो भारत की सबसे बड़ी हार, ऐसे चूक गई कोहली की ‘विराट’ टीम

T-20 वर्ल्डकप के महामुकाबले में भारतीय टीम की शर्मनाक हार हुई है। पाकिस्तान ने रविवार को दुबई में खेले गए T-20  मैच में भारत को 10 विकेट से हराया है। भारत के लिए पाकिस्तान से यह सबसे बड़ी हार है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 151 रन बनाए थे। 151 रनों को पीछा करते हुए पाकिस्तान ने बिना विकेट गवांये बना लिया। ऐसा पहली बार हुआ है जब पाकिस्तान ने भारत को आईसीसी वर्ल्डकप मैच में हराया हो। विकेट के लिहाज से भारत की सबसे बड़ी हार है। भारत की इस हार के अब कारण और भारतीय टीम की चूक तलाशी जा रही है।

टॉस ने नहीं दिया साथ

कप्तान विराट कोहली की किस्मत ने एक बार फिर साथ नहीं दिया। पाकिस्तान के खिलाफ इस महामुकाबले में विराट कोहली ने टॉस गंवाने के साथ ही दबाव बढ़ गया। अगर पिछले 8 मैच का रिकॉर्ड देखें तो साल 2018 के बाद टी-20 में भारत ने उन सभी मैचों को गंवाया है, जहां उसने पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 से कम रन बनाए हैं। रविवार को भारत ने टॉस हारा और पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 151 रन ही बनाये।

पाकिस्तान के खिलाफ फेल रही ओपनिंग

भारतीय टीम को सबसे बड़ी उम्मीद उसके प्रारम्भिक बल्लेबाजों से थी लेकिन इस बड़े मुकाबले में रोहित शर्मा और केएल राहुल पूरी तरह से फेल रहे। रोहित शर्मा तो पहली ही बॉल पर आउट हो गये। केएल राहुल भी सिर्फ 3 रन बना पाये। पाकिस्तान के शाहीन आफरीदी की शानदार बॉलिंग के आगे भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह से फेल रहे। शाहीन आफरीदी की सटीक गेंदबाजी के आगे भारतीय टीम पर दबाव बढ़ता ही गया।

डॉट बॉल ने बनाया भारत पर प्रेशर

भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर भी जवाब दे गया, सिर्फ कप्तान विराट कोहली और ऋषभ पंत के अलावा कोई भी बड़ा स्कोर नहीं बना पाया। सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा और हार्दिक पंड्या बड़ा स्कोर नहीं बना पाये। इसके साथ ही बड़ी चिंता का विषय ये भी रहा कि भारतीय टीम ने कुल 46 डॉट बॉल खेलीं, जिसकी वजह से प्रेशर बढ़ता गया।

शाहीन आफरीदी ने की बेहरतीन गेंदबाजी

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी ने मैच की शुरुआत में धारदार बॉलिंग की। भारतीय बल्लेबाजों को उन्होंने जमने नहीं दिया। शाहीन आफरीदी ने अपने चार ओवर में 31 रन दिए और तीन विकेट लिए, उन्होंने इस दौरान 13 डॉट बॉल भी डालीं. शाहीन आफरीदी ने रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली का विकेट लिया।

वरुण की मिस्ट्री बॉलिंग फेल

भारत ने पाकिस्तान को 152 का टारगेट दिया था। ऐसे में बॉलिंग से काफी उम्मीदें थीं। वरुण चक्रवर्ती की जिस मिस्ट्री बॉलिंग की आईपीएल में तारीफ हो रही थी वो यहां पर पूरी तरह से फेल रही। वरुण चक्रवर्ती ने अपने चार ओवर में 33 रन दिए और कोई भी विकेट नहीं लिया। रवींद्र जडेजा भी 4 ओवर में 29 रन देकर कोई विकेट नहीं ले पाये। पाकिस्तान के दोनो ओपनर आसानी से रन बटोरते रहे।

बबर-रिजवान पड़े भारी

भारतीय बॉलिंग पाकिस्तान के सामने पूरी तरह से फेल रही। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने पूरी तरह से अपना दबदबा बनाए रखा। काफी ऐसे कम मौके आए जब भारतीय बॉलर या फील्डर इन दोनों बल्लेबाजों पर भारी पड़ते दिखे हों। दोनों ही बल्लेबाज आईसीसी की रैंकिंग में टॉप 10 में शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *