Breaking News

पाकिस्तान के नए आर्मी चीफ आसिम मुनीर की गीदड़भभकी, हमला हुआ तो भारत से जंग को तैयार

पाकिस्तान के नवनियुक्त सेना प्रमुख भी पुराने जनरल के नक्शेकदम पर चलते हुए भारत के खिलाफ जहर उगलते हुए धमकी दी। शनिवार को अपने पहले एलओसी दौर पर जनरल आसिम मुनीर ने गीदड़भभकी दी कि अगर उन पर हमला हुआ तो भारत के साथ जंग के लिए तैयार हैं। मुनीर ने कहा, हाल ही में गिलगिट बालिस्तान और जम्मू-कश्मीर पर भारतीय नेतृत्व की ओर से गैर- जिम्मेदाराना बयान आया है।

जनरल मुनीर ने धमकी देते हुए कहा, पाकिस्तान की सशस्त्र सेना एक-एक इंच अपनी जमीन की रक्षा करेगी। अगर हम पर युद्ध थोपा गया तो लड़ने के लिए तैयार हैं। मुनीर ने एलओसी पर पाकिस्तान की सेना की तैयारियों का निरीक्षण किया और उच्च अधिकारियों संग बैठक की। जनरल मुनीर ने 24 नवंबर को जनरल कमर जावेद बाजवा का स्थान लिया है, जो तीन साल की सेवा के बाद सेवानिवृत्त हुए।

नवंबर में सेवानिवृत्त हुए थे कमर बाजवा
जनरल मुनीर ने 24 नवंबर को जनरल कमर जावेद बाजवा का स्थान लिया, जो तख्तापलट की आशंका वाले देश में सेना प्रमुख के रूप में लगातार तीन साल की सेवा के बाद सेवानिवृत्त हुए। जहां सेना सुरक्षा और विदेश नीति के मामलों में काफी शक्ति का इस्तेमाल करती है। सीमावर्ती इलाकों के अपने दौरे के दौरान सेनाध्यक्ष जनरल मुनीर ने एलओसी की ताजा स्थिति के बारे में सेना से जानकारी ली। इस दौरन उन्होंने सेना के उच्च मनोबल, पेशेवर क्षमता और युद्ध की तत्परता की सराहना करते हुए अधिकारियों और सैनिकों से बातचीत की। सेना को सतर्क रहने के निर्देश भी दिए हैं।
पाकिस्तान जवाब देने को तैयार
उन्होंने जम्मू-कश्मीर और गिलगित-बाल्टिस्तान के बारे में भारतीय अधिकारियों के कुछ हालिया बयानों के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि भारत किसी भी प्रकार की गलती करता है तो पाकिस्तान जवाब देने को तैयार है। उन्होंने कहा कि भारत को इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। इससे पहले नियंत्रण रेखा पर पहुंचने पर रावलपिंडी के कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल शाहिद इम्तियाज ने सेना प्रमुख की अगवानी की। भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध कश्मीर मुद्दे और पाकिस्तान से उत्पन्न होने वाले सीमा पार आतंकवाद को लेकर तनावपूर्ण रहे हैं। भारत ने पाकिस्तान से कहा है कि पूरा केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर और लद्दाख देश का अभिन्न और अविभाज्य हिस्सा था और रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *