Breaking News

पाकिस्तान के कराची में हिंदू मंदिर पर हमला, देवी-देवताओं की मूर्तियों के साथ तोड़फोड़

पाकिस्तान में हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की घटना पर लगाम नहीं लग रहा है। अब पाकिस्तान के कराची शहर में एक हिंदू मंदिर में देवताओं की मूतियों में तोड़फोड़ की घटना सामने आई है। यह घटना कराची के कोरंगी नंबर 5 इलाके की है। जहां, श्री मारी माता मंदिर में बुधवार को देवी-देवताओं की मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ की गई।

मंदिर परिसर में ही पुजारी का घर भी था। हमलावारों ने रात में हमला कर मूर्तियों को तोड़ दिया। घटना के बाद से हिंदू समुदाय में डर व्याप्त हो गया है। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मंदिर को मुआयना करने के बाद मामले के बारे में पूछताछ की।

हिंदू समुदाय के लोग दहशत में

समाचार पत्र ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की खबर के अनुसार, इस घटना से कराची के हिंदू समुदाय के लोग दहशत में हैं, खासकर कोरंगी इलाके में जहां किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस को तैनात किया गया है। इलाके में रहने वाले हिंदू संजीव ने समाचार पत्र को बताया कि मोटरसाइकिल पर छह से आठ लोग इलाके में आए और मंदिर पर हमला कर दिया। उन्होंने कहा, ‘हमें नहीं पता हमला किसने और क्यों किया।’

पिछले साल अक्टूबर में भी हुई थी घटना

पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदू आबादी के मंदिरों को अक्सर भीड़ द्वारा निशाना बनाया जाता है। अक्टूबर में, कोटरी में सिंधु नदी के तट पर स्थित एक ऐतिहासिक मंदिर को अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर निशाना बनाया था। इस संबंध में कोटरी थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

पाकिस्तान में 75 लाख हिंदू रहते हैं

आधिकारिक अनुमान के मुताबिक, पाकिस्तान में 75 लाख हिंदू रहते हैं। हालांकि, समुदाय के अनुसार देश में 90 लाख से अधिक हिंदू हैं। पाकिस्तान की अधिकतर हिंदू आबादी सिंध प्रांत में बसी है। वे अक्सर कट्टरपंथियों की ओर से उत्पीड़न की शिकायत करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *