Breaking News

पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने वाले कश्मीरी छात्रों पर हुई बड़ी कार्रवाई, मैच के बाद किया था ये काम

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत पर पाकिस्तान की जीत जश्न मनाने वालों पर सख्त कार्रवाई हुई है। आगरा के बिचपुरी स्थित आरबीएस कैंपस में सोशल मीडिया पर खुशियां मनाने वाले तीन कश्मीरी छात्रों कॉलेज प्रशासन ने निलंबित कर दिया है। जिन छात्रों पर कार्रवाई की गई उनमें अरशीद यूसुफ, इनायत अल्ताफ शेख, शौकत अहमद शामिल हैं। कश्मीरी छात्रों के निलंबन की कार्रवाई भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेताओं के आक्रोश व्यक्त करने के बाद हुई। कैंपस में पुलिस भी पहुंच गई और जिन छात्रों पर खुशियां मनाने का आरोप है उनकी जांच- पड़ताल की जा रही है। बिचपुरी क्षेत्र में इस घटना को लेकर खुफिया विभाग भी अलर्ट हो गया है। 24 अक्टूबर को टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से भारत हार गया था। इसके बाद कैंपस के कुछ कश्मीरी छात्रों ने व्हाट्सएप पर पाकिस्तान के समर्थन में स्टेटस लगाए थे। जिस पर तमाम छात्रों ने ऐतराज किया, फिर भी कश्मीरी छात्र अपने स्टैंड पर कायम रहे। अब व्हाट्सएप पर की गई सेट का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस पर लोगों ने नाराजगी जतायी।

कश्मीरी छात्रों द्वारा पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने के मामले की जानकारी होते ही भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रांतीय नेता गौरव सिंह राजावत और महानगर अध्यक्ष शैलू पंडित के नेतृत्व में तमाम युवा भाजपाई थाने पहुंच गये। युवा भाजपाइयों ने आरोपी कश्मीरी छात्रों के खिलाफ तहरीर भी लिख कर दी है। पुलिस उस पर कार्रवाई कर रही है। फिलहाल कॉलेज प्रबंधन ने तीनों आरोपी छात्रों को निलंबित कर दिया है।

बताया जा रहा है कि जश्न मनाने वाले कश्मीरी छात्रों का विरोध करने बिचपुरी स्थित आरबीएस कैंपस में भी भाजयुमो पदाधिकारी पहुंच गये। काॅलेज परिसर में उन्होंने हंगामा भी किया। पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी और जश्न का आरोप भी लगाया। क्षेत्राधिकारी लोहामंडी सौरभ सिंह ने बताया कि तीन छात्रों को कॉलेज प्रबंधन ने निलंबित कर दिया है। वहीं भाजयुमो पदाधिकारी शैलू पंडित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *