Breaking News

पाकिस्तानी सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, पायलट समेत 4 लोगों की मौत

पाकिस्तान में एक सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चार लोगों की मौत हुई है. पाकिस्तान सेना ने कहा है कि बचाव अभियान में लगा सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें चार लोग मारे गए. सेना ने कहा कि हेलीकॉप्टर एक सैनिक का शव को ले जा रहा था, जिसकी हिमस्खलन के कारण मौत हो गई थी. हेलीकॉप्टर तकनीकी कारणों से एस्तोर जिले के उत्तरी मिनीमर्ग एरिया में शनिवार शाम को दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस दुर्घटना में मरने वाले लोगों में पायलट, को-पायलट और दो सैनिक शामिल हैं.

इधर, पाकिस्तान के दोस्त चीन कर रहा ऋण देने में आनाकानी इधर, पाकिस्तान का सदाबाहर दोस्त माना जाने वाला चीन भी संकट की घड़ी में साथ देने में आनाकानी कर रहा है. हाल ही में चीन ने पाकिस्तान के कमजोर आर्थिक हालात के बीच मेन लाइन (एक रेलवे लाइन परियोजना) के लिए छह अरब डॉलर कर्ज को मंजूरी देने के पहले उससे अतिरिक्त गारंटी मांगी है. ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ के मुताबिक मेन लाइन-एक रेलवे परियोजना के लिए संयुक्त वित्तीय कमेटी की बैठक में अतिरिक्त गारंटी का मुद्दा उठा. बैठक में शामिल रहे पाकिस्तान के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि चीन ने वार्ता के दौरान अतिरिक्त गारंटी के मुद्दे उठाए लेकिन पाकिस्तान के साथ साझा किए गए ब्योरे के मसौदा दस्तावेज में इसे शामिल नहीं किया गया. दोनों देशों ने कागजातों पर अब तक दस्तखत नहीं किए हैं.

मेन लाइन-एक परियोजना के तहत पेशावर से कराची तक 1,872 किलोमीटर रेल मार्ग का दोहरीकरण, पटरियों की मरम्मत करने का काम शामिल है और चीन-पाकिस्तान आर्थिक कॉरेडोर (सीपीईसी) के दूसरे चरण के लिए यह काफी महत्वपूर्ण है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *