Breaking News

पांचवें चरण में इन दिग्गजों ने डाला वोट

 लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में राजधानी लखनऊ , अमेठी, रायबरेली और बाराबंकी समेत 14 लोकसभा सीटों पर आज सुबह 7 बजें से मतदान शुरु हो गया जो शाम 6 बजे तक चलेंगा। वहीं चुनाव आयोग के मुताबिक सुबह 9 बजे तक मोहनलालगंज, 13.86 फीसदी, लखनऊ  10.39 फीसदी, रायबरेली 13.5 फीसदी, अमेठी 13.93 फीसदी, जालौन 12 फीसदी, झांसी 14 फीसदी, हमीरपुर 13.61 फीसदी, बांदा 14.15 फीसदी, फतेहपुर 14.20 फीसदी, कौशाम्बी 13 फीसदी,  बाराबंकी 12.7, फैजाबाद 14.38, कैसरगंज 13.04 फीसदी, गोण्डा 13 फीसदी वोट डाले जा चुके हैं। वहीं यूपी में कुल 13 फीसदी मतदान हुआ है।

6

स्मृति ईरानी ने अमेठी में डाला वोट

अमेठी से भाजपा उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवे चरण में मतदान करने मतदान केंद्र पहुंची। जहां उन्होंने मतदान के बाद कहा, “…आप जल्द से जल्द अपने मतदान केंद्र जाकर इस उत्सव में सहभागी बनें। भारत और इसके भविष्य के प्रति हमारी ज़िम्मेदारी है इसका निर्वहन करें। मेरा सौभाग्य है कि मैंने अपने गांव में विकसित भारत के संकल्प के साथ गरीब कल्याण एवं महिला सशक्तिकरण को समर्पित एक नेता को मैंने अपना मत दिया। अभिलाषी हूं कि जनता अपना प्यार उन्हें देगी।”

अयोध्या रेंज के IG का दावा- मतदान स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था चुस्त दुरुस्त

अयोध्या रेंज के IG प्रवीण कुमार ने दावा किया है मतदान स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था चुस्त दुरुस्त है। सभी सेक्टर की समीक्षा कर ली गई है। प्रवीण कुमार खुद फील्ड में निकले हुए हैं और अपनी रेंज के जिलों का भ्रमण करते हुए आवश्यक निर्देश भी जारी किया।

6

गोंडा में सुबह 9 बजे तक 13 फीसदी पड़े वोट, बृज भूषण शरण सिंह ने किया मतदान

बहराइच के कैसरगंज में बीजेपी नेता बृज भूषण शरण सिंह ने अपना वोट डाला। इस दौरान उन्होंने कहा, “BJP के लिए जबरदस्त मतदान हो रहा है तो लोग मतदान करें।” वहीं गोंडा में सुबह 9 बजे तक 13 फीसदी वोट डाले जा चुके हैं। वहीं पोलिंग बूथ पर मतदाताओं की लंबी कतार लगी हुई है। सदर विधानसभा क्षेत्र के पोलिंग बूथ वीरपुर बिसेन पर सैकड़ों महिला मातदाता लाइन में लगी हैं। ब्लॉक के दौलतपुर ग्रांट बूथ संख्या 80 पर ईवीएम खराब होने के चलते मतदान एक घंटे से देरी शुरू देरी से शुरू हुआ।

मलिहाबाद के लोधोसी में ग्रामीणों ने किया मतदान का विरोध

राजधानी लखनऊ  के मलिहाबाद ब्लॉक के ग्राम लोधोसी में ग्रामीण कर रहे मतदान का विरोध नहीं डाल रहें वोट। वर्षो से पुल निर्माण की कर रहे मांग।

4

लखनऊ में डिप्टी सीएम  ब्रजेश पाठक ने परिवार संग एक मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस दौरान उन्होंने कहा, “मैं सभी से अपील करता हूं कि विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए शत प्रतिशत मतदान करें।… हम प्रदेश के 80 के 80 सीटें जीत रहे हैं अमेठी और रायबरेली भी जीत रहे हैं।

5

मतदान स्थल पर अयोध्या मेयर ने लांघी सीमा, तस्वीर वायरल

अयोध्या नगर निगम के महापौर गिरीशपति त्रिपाठी की मतदान स्थल से वोट डालने के बाद की तस्वीर सामने आई है। लोकतंत्र के महापर्व के जश्न में महापौर की यह तस्वीर नियम-कानूनों की धज्जियां उड़ाते दिख रही है। तस्वीर के वायरल होने के बाद लोग तीखी टिप्पड़ियां कर रहे हैं।

5

अभिनेता राजकुमार राव ने डाला वोट, कहा- यह हमारे देश के प्रति एक बड़ी जिम्मेदारी है

अभिनेता राजकुमार राव ने मुंबई के एक मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयाग किया। इस दौरान उन्होंने कहा, “यह हमारे देश के प्रति एक बड़ी जिम्मेदारी है, हमें मतदान करना चाहिए…मैं सभी से अपील करता हूं कि अपना वोट जरूर डालें।”

लखनऊ में महिला ने की शिकायत, पार्टी विशेष को वोट देने की बात कह रहा कर्मचारी

राजधानी के वैदिक बाल विद्या मंदिर पोलिंग बूथ के 242 कमरा नंबर के कर्मचारी पर एक महिला ने आरोप लगाया है। महिला के अनुसार यहाँ पर एक कर्मचारी एक खास पार्टी को वोट देने के लिए कह रहा है। महिला के अनुसार उसने इसकी मौखिक शिकायत बूथ पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों से की है।

रायबरेली में बदली गई ईवीएम

रायबरेली के हरचंदपुर में बूथ संख्या 225 और 138 पर ईवीएम ख़राब होने से मतदान रुका। थोड़ी देर बाद बदली गई ईवीएम। यहाँ इंडिया गठबंधन से प्रत्याशी राहुल गांधी और भाजपा के दिनेश प्रताप सिंह के बीच मुकाबला है।

 

5

जाह्नवी कपूर ने डाला वोट, मतदाताओं से की मतदान की अपील

अभिनेत्री जाह्नवी कपूर मे मुंबई के एक मतदान केंद्र पर पहुंचकर लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण के लिए वोट डाला। इस दौरान उन्होंने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा, “…बाहर निकल कर मतदान करें…।”

5

गोंडा में मतदान प्रारंभ, पोलिंग बूथों पर लगी  मतदाताओं की लंबी कतार

लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण का मतदान प्रारंभ हो गया है‌। जिले में गोंडा व कैसरगंज लोकसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। वोटिंग को लेकर मतदाताओं खासकर महिलाओं में जबरदस्त उत्साह  नजर आ रहा है‌।

Untitled

बीजेपी उम्मीदवार दिनेश सिंह ने डाला वोट

रायबरेली लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह ने मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस दौरान उन्होंने कहा, “अब कोई भ्रम नहीं बचा है, अमेठी और रायबरेली में कमल खिल रहा है। ‘

बलरामपुर: सवेरे 8:00 बजे तक इक्का दुक्का मतदाता ही दिखे

बलरामपुर जिले की उतरौला विधानसभा क्षेत्र के पोलिंग बूथ सकड़रिया पर सवेरे 8:00 बजे तक इक्का दुक्का मतदाता ही दिखे। जिले का यह विधानसभा क्षेत्र गोंडा संसदीय क्षेत्र में आता है। वहीं इस विधानसभा क्षेत्र के 463 बूथ पर आज मतदान हो रहा है अभी तक किसी भी बूथ से ईवीएम आदि खराब होने की सूचना नहीं मिली है

6

BKT में आधे घंटे देरी से शुरू हुआ मतदान

राजधानी लखनऊ के BKT में आधे घंटे देरी से शुरू हुआ मतदान। बूथ संख्या 401 में ईवीएम मशीन हुई खराब। आधे घंटे के बाद ईवीएम मशीन बदली गई। वहीं मोहनलालगंज लोकसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 1 पर ईवीएम मशीन खराब हो गई है। समाजवादी पार्टी ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है। वहीं प्राथमिक विद्यालय नटकुर में बूथ 230 पर मशीन खराब, 45 मीनट बाद सेक्टर मजिस्ट्रेट आने के बाद पुनः मशीन शुरू हुआ।

8

अक्षय कुमार डाला वोट, कहा- मुझे लगता है कि इस बार ज्यादा लोग मतदान करेंगे

अभिनेता अक्षय कुमार ने मुंबई स्थति एक मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस दौरान अक्षय कुमार ने कहा, “मैं चाहता हूं कि मेरा भारत विकसित रहे, मजबूत रहे और इसी को दिमाग में रखकर मैंने मतदान किया है। मुझे लगता है कि इस बार ज्यादा लोग मतदान करेंगे…”

cats

कौशाम्बी संसदीय सीट पर वोटिंग शुरू, पोलिंग बूथ मतदाताओं के लगी लंबी कतार। 

लखनऊ डीएम ने किया मतदान, बुजुर्ग वोटर को व्हील चेयर से कक्ष में पहुँचाया  

जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने नगर निगम स्थित बूथ पर अपना वोट दिया। इस दौरान बूथ पर मतदान करने पहुंचे एक बुजुर्ग वोटर को उन्होंने व्हील चेयर से बूथ के अंदर पहुंचाया।

फैजाबाद से बीजेपी उम्मीदवार लल्लू सिंह ने डाला अपना वोट 

फैजाबाद लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार लल्लू सिंह ने सहादतगंज स्थित अपने बूथ पर पहुंचकर अपना वोट डाला। मतदान के बाद लल्लू सिंह ने कहा, “विकसित भारत, विकसित अयोध्या के लिए और पीएम मोदी को तीसरी बार पीएम बनाने के लिए आज पूरे देश में सभी मतदान कर रहे हैं, बहुत विकास होना बाकी अभी तो अयोध्या का विकास शुरू हुआ है।”

5

स्मृति ईरानी ने मतदातों से की मतदान की अपील 

पांचवें चरण में शामिल रायबरेली संसदीय सीट में सुबह से ही मतदान के लिए लोग पहुंचने लगे। शहर हो या फिर ग्रामीण क्षेत्र के बूथ लोगों कतार लगी रही। इस दौरान कई जगह ईवीएम में तकनीकी कमी के चलते कुछ देर के लिए मतदान बाधित रहा। जिले में 1463 मतदान केंद्र व 2263 मतदेय स्थल बनाए गए हैं।

अमेठी से भाजपा की लोकसभा प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने मतदाताओं से वोट देने की अपील की है। अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर उन्होंने लिखा – लोकतंत्र का पर्व, राष्ट्र का गर्व…लोकसभा चुनाव को लेकर आज पांचवे चरण की वोटिंग का दिन है। सभी सम्मानित मतदाताओं से आग्रह है कि मतदान ज़रूर करें। आपका एक-एक वोट ‘विकसित भारत’ का आधार बनेगा और भारत को वैश्विक पटल पर अग्रणी एवं आत्मनिर्भर बनाने की कड़ी में अमूल्य सिद्ध होगा।

पीएम मोदी और शाह ने मतदाताओं से की मतदान की अपील 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने  सोमवार को लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान शुरू होने पर मतदाताओं से अपने घर से बाहर निकलकर बढ़-चढ़कर मतदान करने की अपील की।

रायबरेली: मतदान को लगी लंबी कतार, ईवीएम में गड़बड़ी से परेशान रहे कर्मी

रायबरेली, अमृत विचार। पांचवें चरण में शामिल रायबरेली संसदीय सीट में सुबह से ही मतदान के लिए लोग पहुंचने लगे। शहर हो या फिर ग्रामीण क्षेत्र के बूथ लोगों लंबी कतार लगी है। इस दौरान कई जगह ईवीएम में तकनीकी कमी के चलते कुछ देर के लिए मतदान बाधित रहा। जिले में 1463 मतदान केंद्र व 2263 मतदेय स्थल बनाए गए हैं।

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने लखनऊ के मतदाताओं से की मतदान की अपील

लोकसभा चुनाव के 5वें चरण के मतदाताओं से यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा, “मैं लखनऊ के मतदाताओं से अपील करता हूं कि वे कल अपने घरों से निकलें और 100% वोट डालें…।”

सीएम योगी ने की मतदान की अपील, विकसित भारत का संकल्प होगा साकार 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी मतदाताओं से वोट देने की अपील की है। सीएम योगी ने सोशल मीडिया पर अपील की है कि लोक सभा चुनाव का पांचवा चरण है। मेरी अपील है कि आप सभी मतदान अवश्य करें। आपका अमूल्य वोट ‘सशक्त-सुरक्षित भारत’ का आधार बनेगा और ‘विकसित भारत’ के संकल्प को साकार करेगा। ध्यान रहे- पहले मतदान करें-फिर जलपान करें!

लखनऊ में मायावती ने डाला वोट

लखनऊ के म्युनिसिपल नर्सरी स्कूल मॉल एवेन्यू में बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने डाला अपना वोट। मतदान के बाद बसपा सुप्रीमो ने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए वोट देना बेहद जरूरी है। मैं सभी राजनीतिक दलों से कहना चाहती हूं कि उनको जनहित के मुद्दों को प्राथमिकता देनी चाहिए…।” राजधानी के मॉल एवेन्यू स्थित म्युनिसिपल नर्सरी स्कूल में उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती ने 07:05 मिनट पर मतदान किया।

केशव मौर्य ने मतदाताओं से की मतदान की अपील

वहीं यूपी उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, “लोकसभा चुनाव के पहले चार चरण अद्भुत रहे हैं। बीजेपी के नजरिए से देखें तो हम 270 से ज्यादा सीटें जीत चुके हैं। चुनाव के पांचवें चरण में, मुझे विशेषकर रायबरेली सहित यूपी की 14 सीटों पर भाजपा के लिए एकतरफा समर्थन दिख रहा है। मैं सभी से आग्रह करता हूं कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग करें… यह चुनाव ऐतिहासिक है।

लखनऊ में 10 प्रत्याशी मैदान में, बीजेपी ने राजनाथ सिंह को बनाया है प्रत्याशी   

लखनऊ लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए कुल 10 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। इस लोकसभा क्षेत्र में 21,72,171 मतदाता हैं, जिनमें 11,48,119 पुरूष, 10,23,960 महिला तथा 92 थर्ड जेण्डर हैं। मतदेय स्थलों की संख्या 1895 है। जिले में लखनऊ और मोहनलालगंज लोकसभा सीट से क्रमशः राजनाथ सिंह और कौशल किशोर भाजपा के प्रत्याशी हैं। जबकि समाजवादी पार्टी ने रविदास मेहरोत्रा और आरके चौधरी को प्रत्याशी बनाया है। वहीँ विधानसभा उपचुनाव की वोटिंग भी जारी है। उपचुनाव में लखनऊ पूर्वी सीट से भाजपा ने ओपी श्रीवास्तव को अपना प्रत्याशी बनाया है।