Breaking News

पहले व तीसरे शनिवार को होगा तहसील दिवस, सीएम योगी ने दिए निर्देश

यूपी में में प्रत्येक मंगलवार को होने वाला तहसील दिवस अब शनिवार को होगा. पहले और तीसरे शनिवार को तहसील दिवस और दूसरे व चौथे शनिवार को थाना दिवस होगा. यूपी के अपर मुख्य सचिव सूचना, डॉ. नवनीत सहगल ने बताया कि तहसील व थाना दिवस में आने वाली शिकायतों का निस्तारण पांच दिन के भीतर करना अनिवार्य होगा.

जन समस्याओं का जल्द किया जाए निस्तारण 
मुख्यमंत्री ने मंगलवार को अपने सरकारी आवास पर आयोजित उच्चस्तरीय बैठक में कहा कि जन समस्याओं का शीघ्र और प्रभावी निस्तारण सरकार की प्राथमिकता में शामिल है. कोरोना संक्रमण कम हो चुका है, इसलिए तहसील दिवस और थाना दिवस की व्यवस्था को अच्छे से लागू किया जाए. सभी जिलों में अब तहसील दिवस मंगलवार की जगह प्रत्येक माह के पहले व तीसरे शनिवार को आयोजित होगा.

महीने के दूसरे व चौथे शनिवार को होंगा थाना दिवस 
वहीं, थाना दिवस प्रत्येक दूसरे और चौथे शनिवार को होगा. उन्होंने निर्देश दिए कि तहसील व थाना दिवस पर मिलने वाले आवेदन पत्रों का निराकरण हर हाल में अगले पांच दिनों के अंदर कराया जाए.

मुख्यमंत्री जनता दर्शन की शुरुआत
बता दें, मुख्यमंत्री ने भी कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर काबू में आते ही सोमवार से अपने सरकारी आवास पर प्रतिदिन सुबह नौ से 11 बजे तक मुख्यमंत्री जनता दर्शन कार्यक्रम शुरू कर दिया है.