Breaking News

पहले टेस्ट की दूसरी पारी में अश्विन का कहर, ऐसे चटकाए विकेट कि देखते ही रह गए इंग्लिश प्लेयर

पहले टेस्ट की दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजों ने बड़ा उलटफेर करते हुए इंग्लैंड के 178 रन पर सभी विकेट आउट कर दिए हैं। अश्विन ने अपनी फिरकी में इंग्लिश प्लेयर्स को ऐसे घुमाया कि एक के बाद एक विकेट्स की झड़ी लग गई। अश्विन ने 6 विकेट लिए। जबकि शहबाज नदीम ने 2 और ईशांत शर्मा व जसप्रीत बुमराह ने एक एक विकेट निकाला। अश्विन की शानदार गेंदबाजी ने इंग्लिश प्लेयर्स के होश उड़ा दिए।

337 रन पर ऑल आउट होने के बाद बड़ा लक्ष्य देने उतरी इंग्लैंड की टीम पर अश्विन ने आते ही अटैक करना शुरू कर दिया। नई बॉल हाथ में लेकर पिच का अश्विन ने इस तरह फायदा उठाया कि इंग्लिश प्लेयर देखते ही रह गए। अश्विन ने दूसरी पारी की पहली गेंद पर जो बर्न्स का शिकार कर डाला। अश्विन की स्पिन को बर्न्स समझते इससे पहले ही यह बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए स्लिप पर खड़े अजिंक्य रहाणे के हाथ में चली गई। रहाणे ने भी कोई गलती नहीं की और एक अच्छा कैच पकड़कर बर्न्स को पवेलियन लौटा दिया।

अश्विन ने दूसरा शिकार बनाया 11वें ओवर में। 36 गेंदों पर 16 रन बनाकर इंग्लैंड की पारी को संभालने की कोशिश में लगे डोम सिब्ले को अश्विन ने 11वें ओवर की आखिरी गेंद पर अटैक कर दिया। अश्विन की फिरकी को पॉज मोड में डालने की चाह रखने वाले सिब्ले ने जैसे ही बल्ले घुमाया, बॉल ग्लव्स के नजदीक छूते हुए सीधा चेतेश्वर पुजारा के हाथ में चली गई और इस तरह सिब्ले 16 रन पर पवेलियन लौट गए।

वहीं तीसरे विकेट के रूप में अश्विन ने इंग्लैंड के तूफानी प्लेयर बेन स्टोक्स को तारे दिखा दिए। 19वें ओवर की पहली गेंद पर अश्विन ने बेन स्टोक्स को चलता कर दिया। अश्विन ने जैसे ही गेंद डाली, उसे स्टोक्स ने सिली मिड ऑन और शॉर्ट लेग के फील्डर के बीच से निकालना चाहा, लेकिन वे ऐसा करने में नाकाम रहे और बॉल बल्ले को छूती हुई सीधा विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों में चली गई। पंत ने आसान सा कैच ले लिया। अंपायर और खुद स्टोक्स को भी पता चल गया कि वे आउट हैं।

इसलिए न तो अंपायर ने अपील के बाद आउट देने में देरी की और ना ही स्टोक्स ने पवेलियन लौटने में। इसके बाद अश्विन ने डोम बेस को 25 रन पर एलबीडब्ल्यू, जोफ्रा आर्चर को 5 रन पर बोल्ड कर दिया।

इंग्लैंड के अंतिम प्लेयर के रूप में उतरे जेम्स एंडरसन को तो अश्विन ने बिना खाता खोले ही पवेलियन रवाना कर दिया। एंडरसन को अश्विन ने ही कैच आउट किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *