Breaking News

पश्चिम बंगाल में नाबालिग लड़की के शव को सड़क पर घसीटने वाले चार पुलिसकर्मी सस्‍पेंड

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के उत्तरी दिनाजपुर जिले के कालियागंज में पिछले हफ्ते एक नाबालिग लड़की के शव को कथित तौर पर सड़क पर घसीटने के मामले में सहायक पुलिस उपनिरीक्षक (ASI) स्तर के चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, चार ASI में से तीन कालियागंज थाने और एक रायगंज थाने में तैनात था.

अधिकारी ने बताया कि हमने नाबालिग लड़की (Minor girl) का शव घसीटने की 21 अप्रैल की घटना को लेकर चार एएसआई को निलंबित कर दिया है.

मालूम हो कि शुक्रवार को कालियागंज में एक लड़की का शव नहर में मिला था. उसके साथ दुष्कर्म और हत्या (rape and murder) का आरोप लगाते हुए स्थानीय लोगों ने टायर जलाकर सड़क को ब्लॉक कर दिया था और कई दुकानों में आग लगा दी थी. शव को हटाते समय पुलिस सड़क पर उसे घसीटती हुई नजर आई. इस घटना का एक कथित वीडियो भी सामने आया था.

उत्तरी दिनाजपुर के पुलिस अधीक्षक एम.डी. सना अख्तर ने कहा कि प्राथमिक पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला है कि शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं था.

हालांकि, लड़की की मां द्वारा दायर एक शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पोक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.