Breaking News

पश्चिम बंगालः मवेशी चराने आए बांग्लादेशियों ने BSF जवानों पर किया हमला, छीने हथियार

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के मुर्शिदाबाद जिले (Murshidabad district) में अपने मवेशियों को चराने के लिए भारत (India) में घुसे बांग्लादेशी किसानों (bangladeshi farmers) ने रविवार को बीएसएफ के दो जवानों पर हमला (Two BSF jawans attacked) कर दिया और कथित रूप से उनके हथियार भी छीन लिए। बीएसएफ की ओर से जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई है।

बयान के मुताबिक, घटना रानीताला थाना क्षेत्र में निर्मलचर सीमा चौकी के पास उस समय हुई जब 35वीं बटालियन के दो जवान गश्त कर रहे थे। यह देखते हुए कि बांग्लादेशी किसानों का एक समूह भारतीय किसानों के खेतों में अपने मवेशियों को चराने के लिए सीमा पार कर रहा है, जवानों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया। बीएसएफ ने बयान में कहा कि जल्द ही बांग्लादेश से सैकड़ों लोग भारतीय सीमा में घुस गए और जवानों पर डंडों से हमला कर दिया। घटना में दोनों जवान गंभीर रूप से घायल हो गए।

चूंकि दोनों जवान गंभीर रूप से घायल हो गए, इसलिए बांग्लादेशी उनके हथियार छीनकर वापस भाग गए। घटना की जानकारी मिलने पर सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंचे और दोनों जवानों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया।

बीएसएफ ने कहा कि बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश (बीजीबी) (Border Guards Bangladesh (BGB)) को इस घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है और एक फ्लैग मीटिंग की मांग की गई है ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के अलावा जवानों के हथियार बरामद किए जा सके। बीएसएफ ने रानीताला थाने में शिकायत दर्ज कराई है। बयान में कहा गया है कि भारतीय किसान बांग्लादेशियों द्वारा उनकी फसलों की चोरी और नुकसान की शिकायत करते रहे हैं।