Breaking News

परीक्षाओं को रद्द करने की मुहिम में छात्रों के साथ उतरीं प्रियंका गांधी

देश भर में कोरोना के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. दिन पर दिन केसेस में बढ़ते ही जा रहें है और इन पर किसी तरह से रोक भी नहीं लगायी जा पा रही है. देश भर के अधिकतर राज्यों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है. ऐसे में इन बोर्ड परीक्षाओं को गलत बताया जा रहा है और इन परीक्षाओं को रद्द करने की मांग की जा रही है. अब इस मांग के समर्थन में प्रियंका गांधी भी आ गयी हैं. प्रियंका ने CBSE बोर्ड परीक्षाओं पर एक टिप्पणी की हैं और छात्रों के पक्ष में खड़ी हो गयी है. प्रियंका ने कहा कि यह बोर्ड के लिए गैर जिम्मेदाराना है कि छात्रों को परीक्षा में बैठने के लिए मजबूर किया जा रहा है. CBSE Board 2021 परीक्षाओं को या तो खत्म कर दिया जाए या फिर आगे के लिए स्थगित कर दिया जाए, जिससे छात्रों को भीड़भाड़ वाले एग्‍जाम सेंटर्स पर फिजिकली पहुंचकर पेपर न देना पड़े.

अपने ट्विटर अकाउंट पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि, “जबकि कोरोना हमारे देश में भयानक रूप ले रहा है, ऐसे में परीक्षा का अतिरिक्त दबाव बच्चों के मानसिक स्वास्थ्य को प्रभावित कर रहा है. हमारी शिक्षा प्रणाली को अपने दृष्टिकोण में बदलाव करने की जरूरत है और केवल अपने कॉन्‍क्‍लेव और कॉन्‍फ्रेंस में बात करने के बजाय वास्‍तव में बच्चों के प्रति संवेदनशीलता दिखाने की जरूरत है.”

आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों से स्टूडेंट्स सोशल मीडिया पर #cancelboardexams हैशटैग के साथ ट्वीट कर शिक्षा मंत्रालय से बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने की मांग लगातार कर रहे हैं. इसमें 1 लाख से अधिक छात्रों ने एक पिटीशन भी साइन किया है, जिसमें शिक्षा विभाग से परीक्षाएं रद्द करने की बात को लगातार कहा जा रहा है. इस मामले में छात्रों का कहना है कि इस महामारी के समय में परीक्षाएं करवाना छात्रों के शारिरिक और मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य दोनों के लिए बहुत खतरनाक साबित हो सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *