Breaking News

पत्थर की खदान धंसने से फंसे 12 मजदूर, आठ के शव बरामद

मिजोरम (Mizoram) के हनाठियाल जिले में सोमवार को पत्थर की खदान धंस (stone quarry collapse) गई. इसमें 12 मजदूर (12 laborers) फंस गए थे. अब तक 8 शव बरामद (8 dead bodies recovered) हो चुके हैं और तीन लोगों के शरीर के कुछ टुकड़े बरामद हुए हैं. बताया जा रहा है कि सभी बिहार के रहने वाले हैं. SDRF, BSF और असम राइफल्स (Assam Rifles) की टीमें मौके पर राहत और बचाव में जुटी हुईं हैं. अभी तक शवों की पहचान नहीं हो पाई है।

यह घटना हनथियाल जिले के मौदढ़ इलाके में दोपहर करीब 3 बजे हुई। हनथियाल जिले के अतिरिक्त उपायुक्त सैजिकपुई ने इसकी जानकारी दी है। ज्यादातर मजदूर बिहार के बताए जा रहे हैं। हनथियाल जिले के उपायुक्त ने बताया कि हनथियाल जिले में एक पत्थर की खदान ढहने से वहां काम कर रहे मजदूर मलबे में दब गए। पांच एक्सकेवेटर, एक स्टोन क्रशर और एक ड्रिलिंग मशीन मलबे में दबे हुए हैं। बचाव अभियान जारी हैं।

सूत्रों के मुताबिक, हनथियाल जिले के मौदढ़ में निजी कंपनी के कर्मचारी अपने लंच ब्रेक से लौटे ही थे कि पत्थर की खदान धंस गई। उत्खनन और ड्रिलिंग मशीनों के साथ कई श्रमिक खदान के नीचे दब गए। लीट गांव और हनथियाल कस्बे के स्वयंसेवक बचाव अभियान के लिए मौके पर पहुंचे। राज्य आपदा मोचन बल, सीमा सुरक्षा बल और असम राइफल्स को खोज और बचाव कार्यों में मदद के लिए बुलाया गया। खदान ढाई साल से चालू है।

हनहथियाल के पुलिस अधीक्षक विनीत कुमार ने बताया कि घटना दोपहर तीन बजे हुई, जब एबीसीआई इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के श्रमिक जिले के मौदढ़ गांव में स्थित पत्थर की इस खदान में काम कर रहे थे। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हादसे के वक्त इसमें दर्जनों लोग काम कर रहे थे। एक श्रमिक खदान में से निकलने में सफल हो गया, लेकिन बाकी ऐसा नहीं कर सके और वे मलबे में फंस गए। देर शाम तक मलबे से किसी को भी निकाला नहीं जा सका था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *