Breaking News

पंजाब में निकला सुलह का रास्ता, नवजोत सिद्धू को मिलेगी प्रदेश अध्यक्ष की कमान, CM बने रहेंगे कैप्टन

पंजाब कांग्रेस में लंबे समय से छिड़ी रार अब शायद खत्म हो जाए। आखिरकार नाराज चल रहे नवजोत सिंह सिद्धू को पार्टी अब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाने को तैयार हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच सुलह का फॉर्मूला अब तैयार हो गया है। इस नए फॉर्मुले के मुताबिक, राज्य में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष का पद अब नवोजत सिंह सिद्धू को मिलेगा तो वहीं, कैप्टन अमरिंदर सिंह मुख्यमंत्री बने रहेंगे।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह जानकारी हरीश रावत ने दी है। हरीश रावत कांग्रेस आलाकमान की ओर से पंजाब कलह को सुलझाने के लिए बनाई गई सुलह कमेटी के सदस्य हैं। उन्होंने बताया कि फॉर्मुले के मुताबिक दो प्रदेश कार्यकारी भी बनाए जा सकते हैं। इनमें से एक हिंदू समुदाय से होगा और एक दलित समुदाय से बनाने की तैयारी है।

खबर के मुताबिक कैप्टन अमरिंदर सिंह मुख्यमंत्री बने रहेंगे। हरीश रावत ने कहा कि अमरिंदर और सिद्धू ने यह माना है कि उनका साथ रहना जरूरी है। पंजाब में अब कोई शिकवा नहीं है। हाल में सिद्धू की ओर से किए गए ट्वीट्स को लेकर हरीश रावत ने कहा कि उनका अंदाज-ए-बयां ही कुछ ऐसा है कि तारीफ भी आलोचना लगती है। इसे तो नहीं बदला जा सकता।

 

बता दें कि सिद्धू ने दो दिन पहले अपने कुछ ट्वीट्स में आम आदमी पार्टी की तारीफों के पुल बांधे थे, जिसके बाद उनके कांग्रेस छोड़ने की अटकलें तेज हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *