Breaking News

पंजाब: पाकिस्तान की हार के बाद आपस में भिड़े कॉलेज के छात्र, जमकर चले ईंट पत्थर

रविवार को T-20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला (final match) हुआ. ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच रोमांचक मुकाबला हुआ और इस मैच में इंग्लैंड की जीत हुई. इस मैच के दौरान पाकिस्तान (Pakistan) की हार को लेकर पंजाब के मोगा में आपसी लड़ाई का मामला सामने आया है. दरअसल मोगा में एक निजी कॉलेज में छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ गए.

इस दौरान जमकर ईंट पत्थर (stone brick) चले. घटना पंजाब के जिला मोगा के एल एल आर एम कालेज की है. मामले में दोनों ही गुटों की ओर से आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. हालांकि पुलिस ने दोनों गुटों को समझा बुझाकर राजीनामा करवा दिया है.

पुलिस ने दिखाई समझदारी
कहा जा रहा है कि स्थानीय पुलिस ने स्टूडेंट्स के भविष्य को देखते हुए समझदारी दिखाई और अग्रिम कार्रवाई ना करते हुए दोनों गुटों के बीच राजीनामा करा दिया.

मैच खत्म होने से पहले ही भिड़ गए छात्र
पंजाब के जिला मोगा के फिरोजपुर रोड (Firozpur Road) पर स्तिथ एल एल आर एम कालेज में रविवार बाद दोपहर स्थिति तब तनावपूर्ण हो गई, जब T-20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खत्म भी नहीं हुआ था और तबतक विद्यार्थियों के दो गुट आपस में भिड़ गए. कहा गया कि पाकिस्तान की हार को देखते हुए यह विवाद बढ़ गया.

इस मौके पर जमकर ईंट-पत्थर भी चले. जिसकी वीडियो विद्यार्थियों द्वारा वायरल भी की गई है. दोनों ही गुट के घायल विद्यार्थियों ने स्थानीय सरकारी अस्पताल में अपना इलाज भी करवाया.

रोमांचक मुकाबले में हारा पाकिस्तान
गौरतलब है कि टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड (England) की टीम ने पाकिस्तान को हरा दिया. इंग्लैंड दूसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम करने में सफल रहा. पाकिस्तान की ओर से लगातार 1992 की ऐतिहासिक जीत दोहराने के दावे किए जा रहे थे, लेकिन इंग्लैंड ने उसके अरमानों पर पानी फेर दिया.

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 137 का स्कोर बनाया था, जवाब में इंग्लैंड ने इस लक्ष्य को 19 ओवर में हासिल कर लिया. इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने शानदार 52 रनों की नाबाद पारी खेली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *