Breaking News

पंचायत ने महिला को बताया डायन, दबंगों ने पूरे गांव के सामने पीट-पीटकर कर दिया लहुलुहान

झारखंड के चतरा जिले में एक महिला को डायन बताने और फिर उसके साथ मारपीट करने का एक और मामला सामने आया है. चतरा जिले के मनातु गांव में पंचायत के दबंगों ने कई लोगों के सामने एक महिला को डायन करार दिया और बड़ी ही बेरहमी के साथ उस महिला को पीटा. गांव के सामने हुए इस अपमान को महिला बर्दाश्त न कर सकी और उसने जहर खाकर मरने की कोशिश की. फिलहाल महिला का इलाज चल रहा है और वो मौत से लड़ाई लड़ रही है.

गांव की पंचायत के फैसले के मुताबिक भीड़ ने पहले पीड़ित महिला को जमकर पीटा.  इस दौरान वहां मौजूद लोग महिला को भद्दी- भद्दी गालियां दे रहे थे. वहीं तमाशा देख रहे लोगों  में से किसी ने भी महिला को बचाने का प्रयास नहीं किया. इसके बाद दबंगो ने महिला को बहुत बुरी तरह से लुहलुहान कर दिया. पीड़ित महिला डायन होने के मनगढ़ंत आरोप को बर्दाश्त नहीं कर सकी और उसने जहर खाकर जान देने की कोशिश की.

परिजनों ने दर्ज की शिकायत

सिमरिया थाना क्षेत्र  में पीड़ित परिवार ने इस मामले में गांव के कुछ लोगों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है. जिसमें उन्होंने जहर खाकर जान देने वाली पीड़ित महिला का नाम प्रतिमा देवी बताया है. फिलहाल महिला का इलाज चल रहा है. वहीं पुलिस ने पीड़ित परिवार की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया हैं और  मामले की जांच  कर रही है. हालांकि अभी तक इस मामले में आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर हैं.