Breaking News

पंचायत चुनाव: भाजपा ने उन्नाव से काटा कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी संगीता सेंगर का टिकट, ये है वजह !

उत्तर प्रदेश में पंचायत के चुनाव में भी अपनी पूरी पैठ बनाने के मकसद से मैदान में उतर रही भारतीय जनता पार्टी ने अपने सभी प्रत्याशी को भी जमकर परखा है। किसी पर जरा सा भी संदेह होने पर उसका टिकट काट दिया गया। इसी क्रम में रविवार को भाजपा ने उन्नाव के फतेहपुर चौरासी से घोषित भाजपा जिला पंचायत सदस्य संगीता सेंगर का टिकट काट दिया है।

उन्नाव की चार सीटों से विभिन्न दलों से विधायक रहे कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी संगीता सेंगर उन्नाव की निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष हैं। भाजपा ने उनको एक बार फिर टिकट दिया था। जिसके बाद से पार्टी में ही विरोध के सुर उठने लगे थे। भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने दूसरे चरण के चुनाव वाले क्षेत्रों की शनिवार को कानपुर में समीक्षा की थी। इसी दौरान प्रत्याशियों के नाम पर भी चर्चा होने लगी।

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि पंचायत चुनाव की मतदान प्रक्रिया अंतिम चरण में हैं। पंचायत चुनाव में कार्यकर्ता के परिश्रम की परिकाष्ठा के आधार पर हम सभी चुनाव जीतेंगे। सभी वार्ड के चुनाव जीतेंगे और जनपदों में बोर्ड भी बनेगा। सभी जिला पंचायत अध्यक्ष ैअपने होंगे। भाजपा हर जगह पर जिला पंचायत के साथ ही हर वार्ड में भी चुनाव जीतेगी। हर कार्यकर्ता से कहा गया है कि वह पार्टी के प्रत्याशी के साथ पूरे जोश के साथ लगें। हर बूथ को बेहद मजबूती दें।

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि विभिन्न स्तरों की समीक्षा भी हो रही है। उन्नाव में वार्ड नम्बर 22 से श्रीमती संगीता सेंगर का टिकट हो गया था, अब संगीता सेंगर का टिकट रद किया जाता है। वह भाजपा की अधिकृत प्रत्याशी नहीं रहेंगी। भाजपा के उन्नाव जिला अध्यक्ष से आग्रह किया गया है कि वह वार्ड नम्बर 22 से तीन प्रत्याशियों का नाम शीघ्र ही भेजें, जिससे कि एक नाम फाइनल हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *