Wednesday , September 30 2020
Breaking News

न्यूज़ पोर्टल के पत्रकार ने की जान देने की कोशिश…पुलिस पर लगाया ये गंभीर आरोप

उत्तर प्रदेश के जनपद कानपुर में पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर एक युवक ने खुदकुशी करने की कोशिश की है. फिलहाल, युवक का अस्पताल में इलाज चल रहा है. युवक एक निजी पोर्टल का पत्रकार है. मामला नौबस्ता पुलिस से संबंधित है.

पत्रकार चंदर कठेरिया का आरोप है कि कि कुछ दिन पहले किसी खबर को लेकर वह नौबस्ता थाने गया था. जहां वह वीडियो बनाने लगा लेकिन इस दौरान थाना प्रभारी कुंज बिहारी मिश्रा और थाने में तैनात आरक्षियों ने उसके साथ बदसलूकी की. इस दौरान उसको फर्जी मामले में जेल भेजने की धमकी भी दे दी. जिसके बाद उसे फर्जी मामले में 22 अगस्त को जेल भी भेज दिया. जिसकी शिकायत भी पत्रकार ने सीएमओ और पीएमओ पोर्टल पर की.

लेकिन चंदन पुलिस प्रताड़ना से इतना तंग आ गया कि उसने शनिवार रात को सुसाइड नोट लिख कर आत्महत्या करने की कोशिश की. वहीं, आत्महत्या से पहले चंदन ने सुसाइड नोट को सोशल मीडिया में वायरल कर दिया, जिसमें बाकायदा थाना प्रभारी और आरक्षियों का नाम भी लिखा है.

प्रताड़ना के आरोपों की चल रही थी जांच
गौरतलब है कि अभी पत्रकार की शिकातय पर प्रताड़ना के मामले की जांच चल रही थी. इसी दौरान पत्रकार ने अपने हाथ की नस काट ली. साथ ही कोई जहरीला पदार्थ भी खा लिया. जिसके बाद युवक के परिजनों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया है. यहां फिलहाल पत्रकार का उपचार किया जा रहा है.

जांच के बाद होगी कार्रवाई
पूरे मामले पर गोविंद नगर सीओ विकास पांडेय का कहना है कि युवक ने कोई कीटनाशक खाया है. उसकी हालात स्थिर है. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर किसी तरह की पुलिस की कार्यवाही थी तो उसके लिए आला अधिकरियों से शिकायत करनी चाहिए. खुदकुशी जैसा कदम उठाना गलत है. उन्होंने बताया कि फर्जी मामले में जेल भेजने की भी जांच चल रही है. जांच में जो तथ्य सामने आएंगे उस आधार पर कार्यवाही की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *