Breaking News

नौकरी के नाम पर लड़कियों की तस्करी, एयरपोर्ट से महिला गिरफ्तार, खुला ऐसा राज की उड़े सभी के होश

झारखंड में मानव तस्करी (Human Trafficking) के मामले में गिरफ्तार पूनम बारला को जेल भेज दिया गया. पुलिस का दावा है कि पूनम प्लेसमेंट एजेंसी संचालित कर बड़े ही शातिराना अंदाज में लड़कियों की तस्करी कर रही थी. पूनम को रंगे हाथ पुलिस ने बीते शुक्रवार को रांची एयरपोर्ट (Ranchi Airport) से ह्यूमन ट्रैफिकिंग के आरोप में गिरफ्तार किया. पुलिसिया पूछताछ में ह्यूमन ट्रैफिकिंग की आरोपी ने पुलिस के सामने कई राज खोले और बताया कि एक बच्ची को दिल्ली ले जाने के एवज में उसे 40 हज़ार रुपए बतौर कमीशन मिलता था.

रांची पुलिस के द्वारा गुरुवार को रांची एयरपोर्ट से पूनम बारला नामक एक महिला को 7 लड़कियों के साथ गिरफ्तार किया था. सभी बच्चियां खूंटी जिले की हैं, जिन्हें काम दिलाने एक नाम पर हवाई जहाज से दिल्ली ले जाय जा रहा था. इन सभी लड़कियों को पूनम अपने साथ ले जा रही थी. आरोपी ने पुलिस के समक्ष जो बयान दिया है उसके मुताबिक, वह पिछले 8 साल से इस धंधे में है और दिल्ली में बाकायदा उसकी ऑफिस भी है. उसकी प्लेसमेंट एजेंसी का नाम पुनम प्लेसमेन्ट सर्विस है. पूछताछ में पूनम ने बताया कि हर लड़की की एवज में उसे 40 हज़ार रुपए बतौर कमीशन के रूप में मिलते थे और अब तक उसने 500 से ज्यादा लड़कियों की तस्करी कर अपने साथ दिल्ली ले गई है,

वर्तमान में कोविड संक्रमण कर कारण ट्रेनों की संख्या भी कम है और ऊपर से वर्तमान में प्लेटफॉर्म पर पहले ज्यादा सख्ती है. इसे देखते हुए तस्‍करों को प्‍लेन का सफर ज्यादा मुफीद नज़र आ रहा है. वे हवाई जहाज के जरिए ही मानव तस्करी की घटना को अंजाम दे रहे हैं. मामले की जानकारी देते हुए ग्रामीण एसपी ने बताया कि ट्रेनों में फ्लाइट के मुकाबले ज्यादा समय लगता है और प्लेटफॉर्म पर ह्यूमन ट्रैफिकिंग को लेकर इन दिनों सख्ती भी ज्यादा है, जिसे देखते हुए ह्यूमन ट्रैफ़िकर हवाई जहाज का रुख कर रहे है जो एक नया ट्रेंड है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *