Breaking News

नो-बॉल की वजह से हुआ विवाद, जीत का जश्न मनाने के बाद मिली महिला टीम को हार

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज बेथ मूनी के शानदार नाबाद शतक के दम पर कंगारु महिलाओं ने एक बहुत ही दिलचस्प मुकाबले में इंडियन टीम को 5 विकेट से हरा दिया। शुक्रवार को खेले गये इस मैच में जीत हासिल करते ही कंगारु टीम ने ये सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिया। कंगारु टीम को भारतीय टीम से इस मुकाबले में 275 रनों का लक्ष्य मिला था। इस लक्ष्य को टीम ने मैच की अंतिम गेंद पर हासिल कर लिया। हालांकि अंतिम गेंद पर बहुत ड्रामा देखने को मिला, क्योंकि झूलन गोस्वामी के इस गेंद को अंपायर ने नोबॉल बता दिया। नहीं तो भारतीय टीम से मुकाबला जीत जाती।

इसलिए हुआ विवाद

गोस्वामी की जिस गेंद को अंपायर ने नोबॉल करार दिया गया, उस पर उनका कहना था कि ये कमर की ऊंचाई से अधिक है, इसलिये नोबॉल है। अंपायर के इस निर्णय पर इंडियन फैंस ने सोशल मीडिया पर खूब भड़ास निकाली। फैंस के मुताबिक उस वक्त कंगारु बल्लेबाज झुकी हुई थी। ऐसे में कोई भी गेंद फेंकी जाएगी, तो वो नोबॉल ही लगेगी, सही दप्रकार बल्लेबाज की लंबाई के अनुसार देखा जाए, तो गेंद सही थी, कमर की ऊंचाई तक ही थी।

लास्ट ओवर

झूलन गोस्वामी के लास्ट ओवर में कंगारु महिला टीम को जीत के लिये 13 रनों की आवश्यकता थी। गोस्वामी ने पहली दो गेंदों पर 5 रन दे दिये थे, उसके बाद एक नोबॉल फेंकी। इस प्रकार ऑस्ट्रेलिया को यहां जीत के लिये 4 गेंदों पर 7 रन ही बनाने थे।

लास्ट की तीन गेंद

झूलन ने अपनी तीन गेंदों पर क्रमशः 1, 1 और 2 रन दिये। लास्ट गेंद पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत के लिये 3 रनों की आवश्यकता थी। यहां गोस्वामी की आखिरी गेंद नोबॉल हो गई, जिससे भारतीय टीम को घाटा हो गया। इसके बाद कंगारु बल्लेबाज निकोला कैरी ने आखिरी गेंद पर 2 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *