Breaking News

नोएडा पुलिस ने किडनी ट्रांसप्लांट से संबंधित ग्रुप बनाकर धोखाधड़ी करने वाले 3 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

नोएडा पुलिस (Noida Police) ने किडनी ट्रान्सप्लान्ट से सम्बन्धित (Related to Kidney Transplant) ग्रुप बनाकर (By Forming a Group) धोखाधड़ी करने वाले 3 अभियुक्तों (3 Accused of Fraud) को गिरफ्तार किया (Arrested) । ये लोग अब तक भोले भाले लोगो को ठग कर करोड़ों रुपए कमा चुके हैं।

नोएडा पुलिस थाना सेक्टर-63 ने फेसबुक तथा अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से किडनी ट्रान्सप्लान्ट से सम्बन्धित ग्रुप बनाकर धोखाधडी करने गिरोह का पदार्फाश करते हुए 3 अभियुक्त शिवम सिंह उर्फ अविनाश, प्रवीन कश्यप, अनुज पाण्डेय उर्फ अन्नू को थाना क्षेत्र के एच-9, सेक्टर-63 नोएडा से गिरफ्तार किया है।

अभियुक्तों ने पुलिस को बताया है कि फेसबुक तथा अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से किडनी ट्रान्सप्लान्ट से सम्बन्धित ग्रुप बनाकर जिन व्यक्तियों को किडनी की जरूरत होती थी। वह इस ग्रुप के माध्यम से हम लोगों के सम्पर्क में आ जाते थे तथा मोबाइल नम्बर के माध्यम से सम्पर्क कर सभी जानकारियों से अवगत कराते हुये उनको विश्वास में लेकर फर्जी मेडिकल दस्तावेज तैयार कर भोले-भाले लोगों से रुपए की ठगी हम करते थे। अभी तक कई लोगो से ठगी कर ये आरोपी करोड़ों कमा चुके हैं।

बीते 10 नवंबर को दिल्ली के रहने वाले दीपेश को उनके रिश्तेदार के लिए किडनी दिलवाने के नाम पर इन तीनों ने 90 लाख ठग लिए थे। जिस मामले में पुलिस ने जांच की तो उस गैंग का खुलासा हुआ। इसी तरह एक अन्य व्यक्ति स्वर्णाभ शुक्ला के साथ भी इन लोगो ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से सम्पर्क में आकर बीते जून में 15 लाख रुपए की ठगी की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *