Breaking News

नीना गुप्ता ने खोले बॉलीवुड के राज, बोलीं- उन दिनों हीरोइन वो होती थी जो समझौता करती थी

बॉलीवुड अभिनेत्री नीना गुप्ता की गिनती बेहद स्ट्रॉन्ग महिलाओं में होती है. नीना ने हाल ही में अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में खुद के और इंडस्ट्री में एक्ट्रेसेस के साथ होने वाले बर्ताव के बारे में खुल बातें शेयर की हैं. नीना गुप्ता अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर काफी चर्चओं में रही हैं. साथ ही बधाई हो से जबरदस्त कमबैक के बाद नीना ने एक बार फिर से खुद को साबित किया है.

नीना गुप्ता ने अपनी इमेज सेटअप के बारे में टीओआई को दिए इंटरव्यू में कहा, “जब मैं ये कहती हूं कि मेरी इमेज एक स्ट्रॉन्ग महिला की थी तो मैं मीडिया द्वारा बनाई गई इमेज के बारे में बात कर रही हूं. मैं असल जिंदगी में कैसी हूं ये किसी को नहीं पता है. शायद मैं पर्सनल लाइफ में स्ट्रॉन्ग नहीं हूं, किसी को कैसे पता होगा? उन दिनों में हीरोइनों को एक स्ट्रॉन्ग नहीं दिखाया जाता था. वो एक ऐसी महिला होती थी जिसने परिस्थितियों से समझौता किया है और बहुत बलिदान दिए हैं.”

नीना गुप्ता ने आगे कहा, “एक एक्टर को बहुत सावधान रहना पड़ता है कि मीडिया उनकी इमेज क्या बना रही है. जैसे इंटरव्यूज में क्या बोलना है और क्या नहीं बोलना है और उन्हें कहां पर खुद को रोकना है. उन दिनों हममें से कुछ लोग बेहद अनुभवहीन थे. किसी ने कुछ बोल दिया तो उसको कुछ बता दिया. फिर एक के बाद एक बात कहां से कहां चली जाती थी. मतलब कुछ और निकल जाता था. मैं पब्लिक फिगर हूं तो मेरे लिए कुछ फायदे हैं तो कुछ नुकसान भी हैं. मैं जो बोल रही हूं मुझे उस पर शिष्टाचार बनाए रखना सीखना होता है.”

 

नीना गुप्ता आगे कहती हैं, “हमारे यहां (फिल्म इंडस्ट्री में) आपको रोल आपकी इमेज के हिसाब से मिलते हैं. लॉजिक के मुताबिक ये काफी फनी है, क्योंकि अगर ऐसा है तो डॉक्टर या लॉयर का रोल करने के लिए किसी डॉक्टर या लॉयर को ही लिया जाना चाहिए. क्या एक एक्टर वो नहीं है जो हर तरह का रोल कर सकता है? हम क्यों टाइप कास्ट करते हैं? हां अब ये चीजं बदल रही हैं.”

 

बता दें कि नीना गुप्ता इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं. नीना इंस्टाग्राम पर तस्वीरों और वीडियोज के जरिए अपने फैंस को खुद से जुड़े अप्डेट्स देती रहती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *