Breaking News

नीतीश मंत्रिमंडल का आज हो सकता है विस्तार, इन नेताओं को मिल सकती है जगह

 बिहार  मंत्रिमंडल का आज विस्तार हो सकता है। मंगलवार यानी आज नीतीश  सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की संभावना जताई जा रही है। राजभवन में नीतीश कैबिनेट के नए मंत्री शपथ ले सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक नीतीश मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर राजभवन में तैयारी शुरू कर दी गई है। बताया जा रहा है कि मंगलवार दोपहर नीतीश कुमार के मंत्रियों को शपथ दिलाई जा सकती है।

माना जा रहा है कि बीजेपी और जदयू में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर 50:50 फॉर्मूले पर सहमति भी बन गई है। इसके साथ ही बीजेपी के कद्दावर नेता शाहनवाज हुसैन समेत अनेक दिगग्ज नेता के मंत्री पद संभालने के कयासबाजी भी तेज हो गई है।

बीजेपी की ओर से फाइनल नेताओं की लिस्ट नहीं आई सामने
बता दें कि बिहार में नवंबर में एनडीए सरकार की फिर से नीतीश कुमार के नेतृत्व में वापसी हुई थी। 16 नवंबर को नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण के समय ही 14 मंत्री बनाये गए। जिसमें 7 बीजेपी कोटे से,5 जदयू कोटे से,1-1 हम और वीआईपी पार्टी से बनाये गए। लेकिन पिछले लगभग तीन महीने से जैसे-जैसे मंत्रीमंडल विस्तार में देरी होती गई,विपक्ष भी चुटकी लेता रहा। हालांकि नीतीश कुमार ने कई मौके पर साफ किया कि मंत्रीमंडल विस्तार में देरी की वजह बीजेपी है। कारण बीजेपी अपने पार्टी के तरफ से मंत्री बनने वाले नेताओं की लिस्ट फाइनल नहीं कर पा रही है।

बीजेपी कोटे से इन लोगों को मिल सकती है जगह
मालूम हो कि पिछले साल के विधानसभा चुनाव के परिणाम से राज्य के कई समीकरण ध्वस्त हो गए। जिसमें पहली बार बिहार एनडीए में बीजेपी बड़े भाई की भूमिका में ज्यादा सीट पाकर हो गई। जबकि जदयू की सीट आधे पर पहुंच गई। उसके बाद ही अंदरखाने में बीजेपी और जदयू के बीच वर्चस्व को लेकर तकरार कई मौके पर उजागर भी हुई। लेकिन अब लगता है कि इस पर फिलहाल पटाक्षेप हो गया है।

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी कोटे से शहनवाज हुसैन, सम्राट चौधरी,नितिन नवीन,संजीव चौरसिया मंत्री बनाये जा सकते है। तो वहीं जदयू कोटे से जामा खान,सुमित सिंह,संजय झा के मंत्री बनने के संभावना है।

जदयू कोटे से इन्हें मिल सकती है जगह
बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी और नालंदा से जेडीयू विधायक श्रवण कुमार को फिर से नीतीश मंत्रिमंडल में शामिल किया जाना तय है। वहीं निर्दलीय विधायक सुमित सिंह के भी मंत्री बनने की संभावना जताई जा रही है। एमएलसी नीरज कुमार की भी वापसी हो सकती है। मिली जानकारी के अनुसार भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन, अंतरराष्ट्रीय शूटर और जमुई से बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह को नीतीश मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है।