Breaking News

नीतीश कुमार 2024 में कहां से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव? फूलपुर के बाद अब झंझारपुर सीट से मिला न्योता

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर विपक्ष को एकजुट करने में जुटे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पीएम पद के दावेदार माने जा रहे हैं। जगह-जगह से उनके लोकसभा चुनाव लड़ाने की मांग उठ रही है। उत्तर प्रदेश के फूलपुर के बाद अब बिहार के मधुबनी जिले की झंझारपुर सीट से नीतीश कुमार को चुनाव लड़ने का न्योता भेजा गया है। जिला जेडीयू कार्यकारिणी की बैठक में सीएम नीतीश को 2024 में झंजारपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाने से संबंधी प्रस्ताव पारित किया गया। इस प्रस्ताव पर सर्वसम्मति से मुहर लगी है।

जेडीयू पदाधिकारियों का कहना है कि अगर नीतीश झंझारपुर सीट से चुनाव लड़ते हैं, वे अब तक की सबसे बड़ी जीत दर्ज कर इतिहास रचेंगे। मधुबनी जेडीयू जिला अध्यक्ष सत्येंद्र कामत द्वारा लाए गए इस प्रस्ताव को पारित किए जाने के बाद नेताओं ने कहा कि यहां से सीएम का चुनाव लड़ना देश के भावी प्रधानमंत्री का चुनाव जितना होगा। जेडीयू के वरिष्ठ नेता पूर्व एमएलसी प्रोफेसर विनोद कुमार सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2024 का लोकसभा चुनाव मधुबनी के झंझारपुर से लड़ें। वे सिर्फ यहां की जनता का आशीर्वाद लेकर नामांकन करने के बाद पूरे देश में चुनाव प्रचार करें। नामांकन के बाद उन्हें दोबारा यहां आने की जरूरत नहीं होगी।

पूर्व एमएलसी ने कहा कि मुख्यमंत्री का मधुबनी जिले से पुराना नाता रहा है। नीतीश ने अपने पूरे कार्यकाल में मधुबनी जिले को कई बहुमूल्य सौगात दी है। झंझारपुर से उनके चुनाव लड़ने का निर्णय पार्टी का ही नहीं जनता का भी फैसला है। जनता के बीच से यह आवाज आ रही है। ऐसे में मधुबनी जेडीयू परिवार की ओर से सीएम सहित, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा सहित तमाम आला अधिकारियों से पारित प्रस्ताव के बारे में अवगत कराया जाएगा।

फूलपुर से चुनाव लड़ने की अटकलें, जानें नीतीश ने क्या कहा

इससे पहले सीएम नीतीश कुमार के उत्तर प्रदेश की फूलपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही थीं। उन्हें फुलपुर से चुनाव लड़ने का न्योता भी मिला। हालांकि नीतीश ने इन अटकलों को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि लोकल स्तर पर समर्थक कुछ भी मांग करते रहते हैं, इस पर ध्यान नहीं दिया जाता। चुनाव लड़ने पर फैसला बाद में होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *