Breaking News

‘निगम चुनाव का पाप धोने गंगासागर गई हैं ममता बनर्जी, त्रिपुरा की तरह गोवा में भी मिलेगा जवाब’ बोले दिलीप घोष

पश्चिम बंगाल बीजेपी ( Bengal BJP) के वरिष्ठ नेता तथा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) ने गुरुवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee Gangasagar Tour) के गंगासागर दौरे पर कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा है कि कोलकाता नगर निगम चुनाव के दौरान जो हिंसा और हेरफेर हुई उसी पाप को धोने के लिए ममता गंगासागर गई थीं. इसके अलावा सागर तट पर कपिल मुनि मंदिर के महंत ज्ञान दास द्वारा ममता बनर्जी की सराहना करने और उन्हें भविष्य में देश की नेत्री होने की भविष्यवाणी पर भी दिलीप घोष ने टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि महंत राजनीति को नहीं समझते हैं। वह सभी को आशीर्वाद देते हैं और ममता को भी दे रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गंगासागर दौरे पर गई थीं जहां उन्होंने तैयारियों का जायजा लिया. इस दौरान महंत ज्ञानदास ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की जमकर सराहना की और कहा कि ममता जो कहती हैं वह करके दिखाती हैं.

दिलीप घोष ने ममता बनर्जी के बयान पर उठाया सवाल

दिलीप घोष ने कहा, “अगर आप वाकई गंगा का विकास चाहते हैं, तो मुख्यमंत्री केंद्र से विशेष योजना के बारे में बात करें. पिछले 10 वर्षों में गंगा की प्रगति की जांच करें.” गौरतलब है कि उपचुनाव में तृणमूल ने प्रचंड जीत हासिल की है. फिरहाद हाकिम कोलकाता के नए मेयर चुने गए हैं. बीजेपी की किस्मत में सिर्फ तीन वार्ड हैं. मंगलवार को गंगासागर का दौरा करते हुए मुख्यमंत्री ने शिकायत की कि हालांकि केंद्र सरकार कुंभ मेले में सहयोग कर रही है, लेकिन वे गंगासागर मेले में सहयोग नहीं कर रहे हैं. ममता बनर्जी ने कहा, “भारत सरकार कुंभ मेले के लिए सारा पैसा देती है. लेकिन यहां एक पैसा नहीं है.”

अभिषेक बनर्जी के गोवा दौरे पर किया कटाक्ष

दिलीप घोष ने बुधवार को राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के गोवा सफर पर एक बार फिर तंज कसा है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी फिलहाल तीन दिवसीय दौरे पर गए हुए हैं. बुधवार को वह न्यूटाउन के इको पार्क में रोज की तरह मॉर्निंग वॉक करने पहुंचे थे. दिलीप घोष से जब इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इसी तरह से तृणमूल कांग्रेस के बड़े नेता त्रिपुरा का दौरा कर रहे थे और वहां के लोगों ने उन्हें उचित जवाब दे दिया है. अब गोवा के लोग भी देंगे. दिलीप घोष ने कहा कि अभिषेक बनर्जी ने नया हवाई जहाज खरीदा है. अब उसे यहां से वहां उड़ा रहे हैं. कभी गोवा जा रहे हैं तो कभी त्रिपुरा. बेहतर होगा अगर वह गोवा में ही रह जाएं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *