Breaking News

नामांकन के लिए जा रही सपा समर्थक की खींची गई साड़ी, अखिलेश यादव ने बीजेपी पर लगाया नारी के अपमान का आरोप

यूपी में ब्लॉक अध्यक्ष चुनाव (UP Block President Election) के लिए गुरुवार को हुए नामांकन के दौरान बीजेपी और सपा कार्यकर्ताओं में जमकर हंगामा और मारपीट हुई. कई जगहों पर गोलीबारी की घटना भी सामने आई. वहीं एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें समाजवादी पार्टी की महिला कार्यकर्ता (Pull SP Supporter Sari) के साथ बदसलूकी की जा रही है. वहीं दो लोगों ने उसकी साड़ी खींच दी.

बताया जा रहा है कि जिस महिला के साथ बदसलूकी की गई थी वह सपा की समर्थक थी और ब्लॉक अध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन (Nomination)  भरने जा रहे प्रत्याशी के साथ थी. उसी दौरान विरोधियों ने उसे रोक लिया और उसके साथ बदसलूकी करते हुए उसकी साड़ी खींच दी. यह घटना लखीमपुर खीरी जिले की बताई जा रही है.

सपा समर्थक महिला के साथ बदसलूकी

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का आरोप है कि ये दंगाई बीजेपी के कार्यकर्ता थे. उन्होंने एक वीडियो शेयर कर उन हमलावरों को सीएम योगी की सत्ता के भूखे गुंडे बताया. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव जीतने के लिए नारी का अपमान किया जा रहा है. खबर के मुताबिक विरोधियों ने मारपीट कर सपा प्रत्याशी को नॉमिनेशन ऑफिस में जाने से रोक दिया साथ ही उससे नामांकन पत्र भी छीन लिया गया. पुलिस का कहना है कि ये लोग अपने उम्मीदवार को निर्विरोध जिताने के लिए सपा प्रत्याशी को रोकने की कोशिश कर रहे थे.

गुरुवार को ब्लॉक अध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन के दौरान करीब 1 दर्जन से ज्यादा जगहों पर हिंसक झड़प की घटनाएं सामने आई थीं. इस बात को लेकर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने एक वीडियो शेयर कर तंज कसते हुए कहा कि पीएम और सीएम, कृपया यूपी में अपने उन कार्यकर्ताओं को बधाई दें जिन्होंने बम, पत्थर और गोलियों का सहारा लिया, जिन्होंने नामांकन पत्र छीन लिया, पत्रकारों को पीटा और महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार किया.

प्रियंका गांधी ने पीएम-सीएम पर साधा निशाना

प्रियंका ने महाभारत का जिक्र करते हुए कहा कि यूपी में कानून और व्यवस्था की पट्टी आंखों पर बांधी जा रही है. साथ ही लोकतंत्र को भंग किया जा रहा है. वहीं एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि नामांकन दाखिल करने के लिए सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे लेकिन 14 इलाकों से हिंसा की खबरें आई हैं.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुटों के बीच झड़पों, नामांकन पत्र छीने जाने की खबरें सामने आई हैं, इन घटनाओं में शामिल लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. बतादें कि यूपी विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं. ऐसे में ब्लॉक अध्यक्ष चुनाव के नामाकंन के लिए सपा-बीजेपी के बीच जमकर घमासान सामने आया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *